'विश्व बांग्ला' ब्रांड पर मुकुल का 'धमाका'

जागरण संवाददाता, कोलकाता: भाजपा में शामिल होने के बाद कभी तृणमूल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Nov 2017 02:59 AM (IST) Updated:Sat, 11 Nov 2017 02:59 AM (IST)
'विश्व बांग्ला' ब्रांड पर मुकुल का 'धमाका'
'विश्व बांग्ला' ब्रांड पर मुकुल का 'धमाका'

जागरण संवाददाता, कोलकाता: भाजपा में शामिल होने के बाद कभी तृणमूल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद सेकेंड इन कमान रहे मुकुल रॉय की भाजपा की पहली रैली के संबोधन पर पूरे बंगाल की नजर टिकी थी। उसी अनुसार मुकुल ने मुख्यमंत्री व तृणमूल के खिलाफ बड़ा 'धमाका' कर दिया। सारधा चिटफंड, स्वास्थ्य, शिक्षा, उद्योग और 'विश्व बांग्ला' ब्रांड तक को लेकर कई आरोप लगाए। तृणमूल को प्राइवेट कंपनी करार देते हुए कहा कि उन्होंने इसीलिए तृणमूल को छोड़ा।

वैसे तो शुक्रवार को धर्मतल्ला के रानी रासमणि रोड में अल्पसंख्यकों की तुष्टीकरण को लेकर ममता को घेरने के लिए भाजपा की रैली पूर्व घोषित थी। परंतु, रैली को संबोधित करते हुए मुकुल ने तृणमूल, ममता व उनके भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी और मंत्री पार्थ चटर्जी पर करारा प्रहार किया। मुकुल ने कहा, ममता सरकार भतीजे अभिषेक बनर्जी की कंपनी 'विश्व बांग्ला' है, जिसका राज्य सरकार ब्रांड के रूप में दुनियाभर में प्रचारित कर रही हैं। उस का पता 47बी हरीश चटर्जी स्ट्रीट है। तृणमूल का मुखपत्र जागो बांग्ला के मालिक भी अभिषेक हैं। अपनी बात को साबित करने के लिए मुकुल ने मंच से कुछ दस्तावेज भी दिखाए। उन्होंने कहा कि अभी फुटबॉल विश्वकप हुआ है उसकी प्रायोजक 'विश्व बांग्ला' थी। दुनियाभर में इस कंपनी का प्रचार ममता कर रही हैं क्योंकि यह उनके भतीजे की कंपनी है। उन्होंने कहा, पार्टी तैयार की थी, लेकिन उसके लोगो के मालिक भी अभिषेक हैं। मुकुल के हमले से भाजपा समर्थक व कार्यकर्ता काफी उत्साहित दिखे। मुकुल ने कहा, यह तो पार्ट वन है अभी और भी खुलासा करेंगे जो होगा पार्ट टू।

---------------------

सारधा के मालिक के साथ बैठक पर खुलासा

मुकुल ने कहा कि दार्जिलिंग के डेलो में सारधा चिटफंड कंपनी के मालिक सुदीप सेन के साथ हुई बैठक में मैं मौजूद था। उसमें वह भी मौजूद थीं। ममता बनर्जी का नाम लिए बिना यह बातें कहीं। इसके अलावा भी कई और बैठक हुई थी। सुदीप ने पर्यटन, मीडिया, एंबुलेंस व्यवसाय के लिए 840 करोड़ रुपये दिए थे।

--------------------

मुकुल के हमले का गृह सचिव ने दिया जवाब, ममता ने भी परोक्ष रूप में बोलीं

'विश्व बांग्ला' ब्रांड पर मुकुल द्वारा सनसनीखेज आरोप लगाए जाने के कुछ मिनट बाद ही राज्य सचिवालय नवान्न में गृह सचिव अत्रि भंट्टाचार्य मीडिया के सामने आ गए। उन्होंने कहा कि विश्व बांग्ला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सोच हैं और यह पूरी तरह से सरकार की है। यह किसी व्यक्ति विशेष का नहीं है। फिल्ममहोत्सव के मंच से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी 'विश्व बांग्ला' ब्रांड को लेकर चर्चा की और कहा कि कन्याश्री का उदाहरण देकर कहा बंगाल विश्व के बाहर नाम कर रहा है और विश्व (फीफा अंडर 17 व‌र्ल्ड कप) बंगाल आ रहा है तो इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। वहीं शिक्षा मंत्री व तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने भी मुकुल पर करारा प्रहार किया कहा चटनी बाबू (कुछ दिन पहले भाजपा ने मुकुल की तारीफ उन्हें चटनी की संज्ञा दी थी) क्या कह रहे हैं उससे कुछ आने जाने वाला नहीं है। विश्व बांग्ला ब्रांड को लेकर गृहसचिव ने स्पष्ट कर दिया है।

chat bot
आपका साथी