कोलकाता में MLA नौशाद सिद्दीकी को शख्स ने मंच पर जड़ा थप्पड़, डीए की मांग को लेकर चल रहा था भूख हड़ताल

महानगर के शहीद मीनार मैदान बकाया डीए की मांग लेकर सरकारी कर्मचारी पिछले कई सप्ताह से धरना-प्रदर्शन व भूख हड़ताल पर बैठे हैं। कर्मचारियों के संग्रामी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले यह आंदोलन चल रहा है। सांकेतिक तस्वीर।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 18 Mar 2023 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 18 Mar 2023 09:15 PM (IST)
कोलकाता में MLA नौशाद सिद्दीकी को शख्स ने मंच पर जड़ा थप्पड़, डीए की मांग को लेकर चल रहा था भूख हड़ताल
कोलकाता में MLA नौशाद सिद्दीकी को शख्स ने मंच पर जड़ा थप्पड़।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। महानगर के शहीद मीनार मैदान बकाया डीए की मांग लेकर सरकारी कर्मचारी पिछले कई सप्ताह से धरना-प्रदर्शन व भूख हड़ताल पर बैठे हैं। कर्मचारियों के संग्रामी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले यह आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन के मंच पर शनिवार को एक युवक ने इंडियना सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) एक मात्र विधायक पीरजादा नौशाद सिद्दीकी को थप्पड़ जड़ दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नौशाद हाथ में माइक लेकर भाषण दे रहे थे, उसी वक्त अचानक एर युवक मंच पर चढ़ गया और विधायक के पास पहुंचने के साथ ही पूछता है कि अल्पसंख्यकों के लिए आप ने क्या किया? इसके बाद वह अपने शरीर पर चोट के निशान दिखाता है।

इसके जवाब में भांगड़ के विधायक कहते सुनाई दे रहे हैं, 'मैं अल्पसंख्यकों के लिए कुछ खास करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक...।' इससे पहले कि नौशाद अपनी बात पूरी करते युवक ने अचानक उन्हें पहले धक्का दिया। इसके बाद थप्पड़ जड़ दिया। उनके गले के पास थप्पड़ लगा।

इस घटना से विधायक हैरान रह गए लेकिन उन्होंने फौरन खुद को संभाला। युवक को तुरंत मंच पर मौजूद अन्य लोगों ने दबोच लिया। उस वक्त विधायक ने सभी से शांत रहने की अपील की। युवक पकड़े जाने के बाद कहने लगा कि यह एक नाटक है...यह एक नाटक है। बाद में युवक को मैदान थाने की पुलिस गिरफ्तार कर ले गई।

आंदोलनकारियों का कहना है कि वे उस शख्स को नहीं जानते। इससे पहले उन्हें उस स्टेज पर नहीं देखा गया था। गिरफ्तार युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है।

बता दें कि धर्मतल्ला में पुलिस के साथ हुई झड़प मामले में आईएसएफ विधायक को गिरफ्तार किया गया था और 42 दिनों तक जेल में रहने के बाद हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कुछ दिन पहले ही रिहा हुए हैं।

chat bot
आपका साथी