जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में श्रमिकों की हत्या पर ममता ने कविता लिख उठाया सवाल

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में राज्य के पांच श्रमिकों के आतंकियों द्वारा हत्या किए जाने को लेकर ममता बनर्जी ने अब कविता के जरिए अपने गुस्से को जाहिर किया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 07 Nov 2019 01:02 PM (IST) Updated:Thu, 07 Nov 2019 01:02 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में श्रमिकों की हत्या पर ममता ने कविता लिख उठाया सवाल
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में श्रमिकों की हत्या पर ममता ने कविता लिख उठाया सवाल

कोलकाता, जागरण संवाददाता।  केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में राज्य के पांच श्रमिकों के आतंकियों द्वारा हत्या किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब कविता के जरिए अपने गुस्से को जाहिर किया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री ने एक कविता अपनी सोशल साइट पर लिखी है। इसका शीर्षक उन्होंने 'प्रश्नचिन्ह' दिया है। इसमें ममता ने पूछा है कि आखिर जम्मू-कश्मीर में काम करने गए श्रमिकों की हत्या क्यों की गई?

इस हत्याकांड के पीछे उन्होंने साजिश का भी आरोप लगाया है और पूछा है कि आखिर जम्मू-कश्मीर आतंक के साए में क्यों रह रहा है। अपनी कविता में उन्होंने लिखा है कि वे श्रमिक जो लाश बन घर लौटे, उनके परिवार को अब सहारा कहां से मिलेगा? आखिर जम्मू-कश्मीर में जो मजदूरी कर अपना पेट भरने गए थे उन निर्दोष लोगों की हत्या क्यों की गई? उन्होंने पूछा है कि इसके पीछे आखिर क्या साजिश है?

मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेब के लाल बगीचे में काम करने गए श्रमिकों की हत्या ने सेबों का रंग भी काला कर दिया होगा। उन्होंने कहा है कि लंबे समय से लोग दूसरे राज्यों में काम करने को जाते रहे हैं, लेकिन आखिर जम्मू-कश्मीर आतंक के गिरफ्त में क्यों है, यह बताया जाना चाहिए।

पिछले सप्ताह मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में राज्य के पांच श्रमिकों को आतंकियों ने गोली मार दी थी। उनका एक साथी बच निकला था, क्योंकि वह खाना लाने के लिए गया था। वहीं घटना में मारे गए सभी श्रमिक मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले थे। 

chat bot
आपका साथी