Virtual Durga Puja Pandal : ममता ने बंगाल में एक साथ रिकार्ड 400 पूजा पंडालों का किया वर्चुअल उद्घाटन

दुर्गा पूजा उत्सव के रंग में रंगा पूरा बंगाल। ममता ने भाजपा पर फिर केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का लगाया आरोप। बुधवार को 300 पूजा पंडालों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी। इससे पहले रविवार को महालया के दिन ममता ने 22 जिलों के 263 पूजा पंडालों का वर्चुअल उद्घाटन किया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Sep 2022 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2022 10:27 PM (IST)
Virtual Durga Puja Pandal : ममता ने बंगाल में एक साथ रिकार्ड 400 पूजा पंडालों का किया वर्चुअल उद्घाटन
इस साल 150 दुर्गा पूजा पंडालों का मौजूद रहकर तथा कम से कम 1,000 पंडालों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पूरा बंगाल इस समय दुर्गा पूजा उत्सव के रंग में रंग चुका है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी महालया के तीन दिन पहले से ही पूजा पंडालों का लगातार उद्घाटन कर रही हैं। इसी क्रम में मंगलवार को मुख्यमंत्री ने एक बार फिर पूजा पंडालों के उद्घाटन की झड़ी लगा दी। मुख्यमंत्री ने कोलकाता से एक साथ राज्य के 22 जिलों के कुल 400 सामुदायिक दुर्गा पूजा पंडालों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन कर रिकार्ड कायम किया। ज्यादातर पंडाल ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। अधिकारियों के अनुसार, एक दिन में मुख्यमंत्री द्वारा पंडालों के उद्घाटन का यह सर्वाधिक आंकड़ा है।

बुधवार को भी 300 पूजा पंडालों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को महालया के दिन ममता ने 22 जिलों के 263 पूजा पंडालों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया था। इधर, मंगलवार को ममता ने कहा कि वह बुधवार को भी 300 पूजा पंडालों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगी। वहीं, इस दिन 400 पंडालों के वर्चुअल उद्घाटन के अलावा ममता ने दक्षिण कोलकाता में एक दर्जन से ज्यादा पंडालों का खुद जाकर भी उद्घाटन किया। इनमें भवानीपुर के शीतला मंदिर, अलीपुर सार्वजनिन, चेतला कोलाहल, एकडालिया एवरग्रीन, फाल्गुनी संघ गरियाहाट, गरियाहाट सिंघी पार्क, बालीगंज कल्चरल, हिंदुस्तान पार्क, शिव मंदिर, मुदियाली, 66 पल्ली, बादामतला आषाढ़ संघ, संघश्री, मुक्त दल और त्रिधारा समेत कुल 14 पूजा कमेटियों के बड़े पंडाल शामिल हैं, जिसका उन्होंने उद्घाटन किया।

भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाया

इधर, ममता ने मंगलवार को एक बार फिर भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीबीआइ, ईडी जैसी एजेंसियों का राजनीतिक एजेंडे के तहत इस्तेमाल हो रहा है। एजेंसियों के दुरूपयोग के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी। इधर, तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री इस साल 150 दुर्गा पूजा पंडालों का मौजूद रहकर तथा कम से कम 1,000 पंडालों का वर्चुअल रूप से उद्घाटन करेंगी।

chat bot
आपका साथी