आठ बांग्लादेशी घुसपैठिए व एक महिला तस्कर गिरफ्तार

Bangladeshi intruder. बीएसएफ ने आठ बांग्लादेशी घुसपैठिए और एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 06 Sep 2019 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 06:44 PM (IST)
आठ बांग्लादेशी घुसपैठिए व एक महिला तस्कर गिरफ्तार
आठ बांग्लादेशी घुसपैठिए व एक महिला तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में गुरुवार मध्यरात्रि में विशेष अभियान चलाकर फिर अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसे आठ बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है।

इसके साथ बांग्लादेश में तस्करी के प्रयास को नाकाम करते हुए सीमा क्षेत्र से 14 मवेशियों को भी जब्त किया है।बीएसएफ की ओर से बताया गया कि सीमावर्ती मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नदिया जिले में चलाए गए अभियान में विभिन्न स्थानों से अवैध घुसपैठिए के साथ मवेशियों पकड़ा गया।

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर 24 परगना जिले के स्वरूपनगर थाना अंतर्गत बीओपी हकीमपुर व बिठारी क्षेत्र से जवानों ने छह बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। वहीं, एक बांग्लादेशी नागरिक को गायघाटा थाना अंतर्गत बीओपी दोबारपाड़ा व एक बांग्लादेशी को बनगांव थाना के बीओपी जयंतीपुर क्षेत्र से 64वीं बटालियन के जवानों ने पकड़ा। प्रारंभिक पूछताछ में सभी घुसपैठिए ने खुलासा किया है कि दलालों की मदद से वे भारत में आए थे। इन सभी गिरफ्तार घुसपैठिए को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित थानों को सौंप दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस साल अब तक साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों द्वारा 173 भारतीय और 884 बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया जा चुका है जब वे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे।

3.5 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले के स्वरूपनगर थाना क्षेत्र में बांग्लादेश सीमा के पास 3.5 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ की ओर से बताया गया कि बीओपी बिठारी क्षेत्र से चांदी के आभूषणों की तस्करी के बारे में प्राप्त गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए 112वीं बटालियन के जवानों ने विशेष ऑपरेशन चलाया। अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास भारत-बांग्लादेश बॉर्डर रोड के पास ऑपरेशन पार्टी ने एक महिला की संदिग्ध हरकत देखा जो भारतीय सीमा से बांग्लादेश की ओर से जाने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार करने की कोशिश कर रही थी।

महिला कांस्टेबल की मदद से बीएसएफ पार्टी ने उसे रोक लिया। तलाशी लेने पर महिला के कब्जे से दो छोटे पैकेटों में लिपटे हुए चांदी का आभूषण बरामद किया गया। इसका कुल वजन 3.533 किलोग्राम है। जब्त आभूषणों में 133 पीस चांदी के पायल (बड़ा साइज), 80 पीस छोटे आकार का पायल है। प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार महिला तस्कर ने अपनी पहचान मनोआरा बीबी (25), गांव-डहरकंडा, थाना-स्वरूपनगर, जिला- उत्तर 24 परगना बताया है। बीएसएफ ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए महिला और जब्त किए गए आभूषणों को स्वरूपनगर थाने को सौंप दिया है।

chat bot
आपका साथी