बढ़ाई जाएगी डिजीटल राशन कार्ड बनवाने व भूल सुधार की मियाद

जागरण संवाददाता कोलकाता बंगाल में डिजीटल राशन कार्ड बनवाने व भूल सुधार की समय सीमा बढ़ाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 08:45 AM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 08:45 AM (IST)
बढ़ाई जाएगी डिजीटल राशन कार्ड बनवाने व भूल सुधार की मियाद
बढ़ाई जाएगी डिजीटल राशन कार्ड बनवाने व भूल सुधार की मियाद

जागरण संवाददाता, कोलकाता : बंगाल में डिजीटल राशन कार्ड बनवाने व भूल सुधार की समय सीमा बढ़ाई जा रही है। इसकी जानकारी राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने बुधवार को दी। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि समय सीमा कब और कितने दिनों के लिए बढ़ाई जाएगी। मंत्री ने कहा कि इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी साझा करेंगी।

उल्लेखनीय है कि पहले यह तय किया गया था कि 27 सितंबर तक ही डिजीटल राशन कार्ड बनवाने व भूल सुधार किया जा सकता है। परंतु एनआरसी लागू होने के भय से जिलों में लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग रही है। प्रशासन की ओर से इस बारे में लोगों को जानकारी भी दी जा रही है कि डिजीटल राशन कार्ड का एनआरसी से कोई वास्ता नहीं है बल्कि यह खाद्य साथी व स्वास्थ्य योजना के लाभ के लिए बनाया जा रहा है। फिर भी जिस प्रकार राशन कार्ड बनवाने व सुधार को लेकर जिलों में लोगों की भीड़ एकत्रित हो रही है उसके मद्देनजर राज्य सरकार ने समय सीमा बढ़ाने का निर्णय लिया है।

बता दें कि कोई भी व्यक्ति सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक वीडीओ कार्यालय, नगरपालिका कार्यालय, नगर निगम क्षेत्र में बोरो आफिस जाकर संबंधित कागजात के साथ भूल सुधार अथवा नया राशन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन कर सकता है।

chat bot
आपका साथी