Coronafighters: कोरोना से निपटने में राज्य प्रशासन की मदद के लिए NCC कैडेट तैयार

कोरोना से निपटने में राज्य प्रशासन की मदद के लिए नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) भी तैयार है। बंगाल में इस बाबत लगभग 2000 कैडेटों ने स्वैच्छिक तौर पर अपना नाम दर्ज कराया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 06:27 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 06:27 PM (IST)
Coronafighters: कोरोना से निपटने में राज्य प्रशासन की मदद के लिए NCC कैडेट तैयार
Coronafighters: कोरोना से निपटने में राज्य प्रशासन की मदद के लिए NCC कैडेट तैयार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना से निपटने में राज्य प्रशासन की मदद के लिए नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) भी तैयार है। बंगाल में इस बाबत लगभग 2000 कैडेटों ने स्वैच्छिक तौर पर अपना नाम दर्ज कराया है।एनसीसी के पश्चिम बंगाल एवं सिक्किम निदेशालय के जन संपर्क अधिकारी कैप्टन डॉक्टर बी.बी. सिंह ने बताया-'केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुख्य सचिव की ओर से निर्देश जारी कर कहा गया था कि राज्य सरकारों के कहने पर एनसीसी उनकी मदद करने के लिए तैयार रहें। कई राज्यों में कैडेट सड़कों पर उतर चुके हैं और बेवजह बाहर घूम रहे लोगों को घर लौटाने, राशन बांटने इत्यादि कामों में प्रशासन की मदद कर रहे हैं। बंगाल सरकार की तरफ से अभी तक हमसे सहयोग नहीं मांगा गया है, लेकिन हम अपनी तरफ से पूरी तरह तैयार है। सरकार के कहते ही हमारे कैडेट सड़कों पर उतारकर मोर्चा संभाल लेंगे। ड्यूटी में लगाए जाने वाले कैडेटों की सूची तैयार है।  

कैडेटों को इस तरह की आपात स्थिति में काम करने का प्रशिक्षण प्राप्त है। बाढ़, भूकंप व अन्य आपदाओं के समय कैडेट प्रशासन की मदद करते आए हैं और इस वैश्विक त्रासदी के समय भी पूरी तरह से तैयार हैं।मौका मिला तो हम भी देश और समाज की सेवा करने के लिए तैयार हैं।

सीनियर डिवीजन के लड़के और सीनियर विंग्स की लड़कियां ड्यूटी देंगी। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल और सिक्किम निदेशालय के तहत कुल एक लाख कैडेट्स हैं।

chat bot
आपका साथी