BSF: बंगाल में छह बांग्लादेशी घुसपैठिए व 11 तस्कर गिरफ्तार

Bangladeshi intruder and smuggler arrested. बंगाल में बीएसएफ ने छह बांग्लादेशी घुसपैठिए व 11 तस्कर गिरफ्तार किए हैं।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 01 Oct 2019 06:53 PM (IST) Updated:Tue, 01 Oct 2019 06:53 PM (IST)
BSF: बंगाल में छह बांग्लादेशी घुसपैठिए व 11 तस्कर गिरफ्तार
BSF: बंगाल में छह बांग्लादेशी घुसपैठिए व 11 तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने रविवार मध्यरात्रि में विशेष अभियान चलाकर बांग्लादेश सीमा से सटे विभिन्न स्थानों से फिर छह बांग्लादेशी घुसपैठिए के साथ 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने इसके अलावा 99 मवेशियों के साथ 938 बोतल फेंसिडिल भी जब्त किया है, जिसे बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास किया जा रहा था। गिरफ्तार तस्करों में नौ मवेशी तस्कर एवं दो फेंसिडिल तस्कर शामिल है। बीएसएफ के अनुसार, जब्त मवेशियों का बाजार मूल्य 10.67 लाख रुपये जबकि फेंसिडिल का मूल्य 1.44 लाख रुपये है।

बीएसएफ की ओर से बताया गया कि बंगाल के उत्तर 24 परगना के गायघाटा थाना अंतर्गत बीओपी कल्याणी इलाके से जवानों ने तीन बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा, जब वे अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गए थे। वहीं, स्वरूपनगर थाना अंतर्गत बीओपी तराली से दो बांग्लादेशी एवं हासनाबाद थाना क्षेत्र से एक बांग्लादेशी को गिरफ्तार किया गया। बीएसएफ ने सभी घसुपैठिए को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित थाने के हवाले कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों द्वारा इस साल 1130 बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया जा चुका है, जब वे सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे। दूसरी ओर, बंगाल में मालदा सेक्टर के वैष्णवनगर थाना अंतर्गत बीओपी सोवापुर क्षेत्र में जवानों ने मवेशियों की तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए सात तस्करों को गिरफ्तार किया।

मवेशी तस्कर गंगा नदी की धारा में मवेशियों को बहाकर बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास कर रहे थे। इसके अलावा, बीओपी बोयराघाट क्षेत्र से दो मवेशी तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नौ मवेशी तस्करों में छह बांग्लादेशी है। इसके अलावा मालदा के गोपालनगर सीमा चौकी क्षेत्र से 24वीं बटालियन के जवानों ने दो फेंसिडिल तस्करों को गिरफ्तार किया।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी