विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बंगाल में पूरी ताकत झोंकी, नड्डा-शाह के बाद मोदी के आने की चर्चा

Bengal assembly elections भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नए साल की शुरुआत में ही बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। भाजपा नेताओं के मुताबिक बीरभूम में 9 जनवरी को नड्डा एक एक रोड शो करेंगे। इसके बाद उनकी एक सभा दुर्गापुर में भी हो सकती है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 05:35 PM (IST)
विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने बंगाल में पूरी ताकत झोंकी, नड्डा-शाह के बाद मोदी के आने की चर्चा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नए साल की शुरुआत में ही बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नए साल की शुरुआत में ही बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। भाजपा नेताओं के मुताबिक बीरभूम में 9 जनवरी को नड्डा एक एक रोड शो करेंगे। इसके बाद उनकी एक सभा दुर्गापुर में भी हो सकती है। इसके साथ ही वह राज्य के शीर्ष नेताओं के साथ भी बैठक कर चुनाव तैयारी का जायजा लेंगे। भाजपा शीर्ष नेतृत्व आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल में पूरी ताकत झोंक रखी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और नड्डा जैसे भाजपा के शीर्ष नेता हर माह बंगाल पहुंच रहे हैं। वहीं 23 जनवरी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी बंगाल आने की चर्चा है।

वहीं अमित शाह के अब 30 जनवरी को बंगाल आने की खबर है। उस दिन उनकी सभा बनगांव के ठाकुरनगर में होनी है जहां वह मतुआ समुदाय को संबोधित करेंगे। मतुआ संप्रदायक के भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर भी सभा में मौजूद रहेंगे। इससे पहले जेपी नड्डा राज्य में आ रहे हैं। यह फिलहाल तय नहीं है कि नड्डा बीरभूम जिले में कहां रोड शो करेंगे। हालांकि, भाजपा सूत्रों के मुताबिक उनका रोड शो तारापीठ में हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष 9 दिसंबर को जेपी नड्डा बंगाल आए थे और 10 दिसंबर को जब वह डायमंड हार्बर में आयोजित एक बैठक में भाग लेने के लिए जा रहे थे उनके काफिले पर हमला हुआ था। इसके बाद बंगाल की राजनीति कई दिनों तक गर्म रही थी। इसके बाद अमित शाह 18 दिसंबर की रात को बंगाल पहुंच गए थे और 20 दिसंबर को बीरभूम जिले के बोलपुर में रोड शो किया था। उस सभा में भारी भीड़ जुटी थी थी। जिला तृणमूल अध्यक्ष ने दावा किया था कि भाजपा ने अन्य जिलों, यहां तक कि झारखंड के लोगों को लाकर रोड शो का आयोजन किया था। 29 दिसंबर को शाह को रोड शो के जवाब में मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी पदयात्रा कर अपनी ताकत दिखाई। यह देखना है कि नड्डा के रोड शो में कितनी भीड़ जुटती है।

chat bot
आपका साथी