Bengal News: आइकोर चिटफंड घोटाले में बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी से सीबीआइ अधिकारियों ने की पूछताछ

आइकोर चिटफंड घोटाले में बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी से सोमवार को उद्योग भवन में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) के अधिकारियों ने लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। सीबीआइ ने आज सीजीओ कंपलेक्स स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पार्थ चटर्जी को समन कर पूछताछ के लिए तलब किया था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:39 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:39 PM (IST)
Bengal News: आइकोर चिटफंड घोटाले में बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी से सीबीआइ अधिकारियों ने की पूछताछ
उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी से सीबीआइ अधिकारियों ने की पूछताछ

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : आइकोर चिटफंड घोटाले में बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी से सोमवार को उद्योग भवन में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआइ) के अधिकारियों ने लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। सीबीआइ ने आज सीजीओ कंपलेक्स स्थित अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पार्थ चटर्जी को समन कर पूछताछ के लिए तलब किया था। चटर्जी ने सीबीआइ को पत्र देकर कहा है कि वह भवानीपुर सीट पर हो रहे उपचुनाव में व्यस्तता के कारण पेश नहीं हो सकेंगे। सीबीआइ अधिकारी उनके घर पूछताछ कर सकते हैं। इसके बाद ही अधिकारियों ने मंत्री से उद्योग भवन स्थित उनके कार्यालय में पूछताछ करने का फैसला किया।

पार्थ चटर्जी को आइकोर चिटफंड कंपनी के अनेक कार्यक्रमों में देखा गया था तथा कंपनी के प्रमुख के साथ उनके अच्छे संबंध थे। बता दें कि सीबीआइ से पहले अप्रैल में प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने उन्हें नोटिस भेजा था, लेकिन वह चुनाव प्रचार में व्यस्त होने का हवाला देकर जांच एजेंसी के दफ्तर में नहीं गए थे। पार्थ चटर्जी के अलावा पूर्व तृणमूल पार्षद बप्पादित्य दासगुप्ता को भी तलब किया गया है।

गौरतलब है कि आइकोर समूह ने बंगाल, ओडिशा, असम, झारखंड और बिहार के लाखों लोगों के करोड़ों रुपये गबन कर लिए हैं। गत 17 अगस्त को ईडी ने आइकोर चिटफंड समूह के प्रमुख रहे दिवंगत अनुकूल माइती की पत्नी कणिका माइती को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्होंने कई सारे दस्तावेज भी जमा कराए हैं जिसमें इन दोनों नेताओं के संबंधों की जानकारी मिली है।

chat bot
आपका साथी