छात्रा संग सामूहिक दुष्कर्म में 7 दोषियों को 20-20 वर्ष की जेल

छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में वर्ष भर चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने 7 आरोपितों को दोषी करार देते हुए 20-20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 06 Feb 2019 04:16 PM (IST) Updated:Wed, 06 Feb 2019 04:16 PM (IST)
छात्रा संग सामूहिक दुष्कर्म में 7 दोषियों को 20-20 वर्ष की जेल
छात्रा संग सामूहिक दुष्कर्म में 7 दोषियों को 20-20 वर्ष की जेल

जागरण संवाददाता, बांकुड़ा। छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में वर्ष भर चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने 7 आरोपितों को दोषी करार देते हुए 20-20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 5-5 हजार का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना अदा नहीं करने पर 6-6 माह की अतिरिक्त सजा के भी निर्देश दिए।

बता दंे कि बांकुड़ा शहर में 1 फरवरी 2017 में सरस्वती पूजा के दिन शाम को 12वीं की छात्रा अपनी सहेली के साथ स्कूटी से पूजा मंडपों में सरस्वती प्रतिमा देखने निकली थी। बांकुड़ा सदर थाना अंतर्गत जगदल्ला इलाके में कुछ युवकों ने स्कूटी को रोक लिया था। इसके बाद सहेली को रिवाल्वर से डर दिखाकर छात्रा को एक सुनसान स्थान पर ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

इसके बाद छात्रा एवं उसकी सहेली से रुपये व मोबाइल आदि भी छीन कर ले गए थे। पीडि़त परिवार ने थाने में दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने छात्रा का मोबाइल सर्विलांस पर लगाकर बांकुड़ा के पास शालवनी से विवेक आटा नामक एक युवक को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने साथियों हीरु बाउड़ी, शांतनु बाउड़ी, राहुल, लथु बाउड़ी, लक्ष्मीकांत, गौरांग प्रमाणिक के नाम बताए थे। पुलिस ने विवेक की निशानदेही पर उक्त छह आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया था। टीआइ परेड में पीडि़त छात्रा तथा उसकी सहेली ने आरोपितों की शिनाख्त कर ली थी।

इसके बाद पुलिस ने बांकुड़ा जिला अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। करीब वर्ष भर चली सुनवाई में दोनों पक्षों की दलीलें और गवाहों के बयान दर्ज किए गए थे। न्यायाधीश अपूर्व सिंहा की अदालत ने सातों आरोपितों को दोषी करार देते हुए 20-20 कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा दोषियों पर 5-5 हजार का जुर्माना भी लगाया। कोर्ट ने जुर्माना अदा नहीं करने पर 6-6 माह की अतिरिक्त सजा भुगतने का भी आदेश दिया। उधर, पीडि़त परिवार ने दोषियों को सजा मिलने पर न्याय व्यवस्था पर आस्था जताई है। 

chat bot
आपका साथी