पब मालिकों पर कार्रवाई हो

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी सेवक रोड के प्लेनेट मॉल स्थित पब में लगे नो शर्ट नो सर्विस फॉर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Jan 2021 08:04 PM (IST) Updated:Wed, 06 Jan 2021 08:04 PM (IST)
पब मालिकों पर कार्रवाई हो
पब मालिकों पर कार्रवाई हो

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सेवक रोड के प्लेनेट मॉल स्थित पब में लगे नो शर्ट नो सर्विस फॉर गाइज,नो शर्ट फ्री ड्रिंक फॉर ग‌र्ल्स आपत्तिजनक पोस्टर को लेकर विरोध जताने वाली युवती और पब प्रबंधन के बीच बाताबाती हो गई। नौबत ऐसी आई कि बात मारपीट तक पहुंच गई। आपत्तिजनक पोस्टर का विरोध करने वाली लड़की और उसके पिता के साथ मारपीट की गई। इस कांड की हर ओर निंदा हो रही है। इस मामले की शिकायत थाने में भी दर्ज कराई गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। खासकर इस विवाद में शहर के समाजसेवी समझे जाने वाले गौरी शंकर गोयल का नाम जुड़ जाने से मामले ने काफी तूल पकड़ लिया है। सभी लोग इस कांड की निंदा कर रहे हैं।

जो भी घटना घटी है वो बेहद शर्मनाक है। हर घर में महिलाएं हैं। कहीं पर वो बेटी के रूप में तो कहीं पर मां, भाभी, बहन के रूप में रिश्ता निभाती है। एक मां भी महिला ही है। जिसकी वजह से आप इस संसार में आए हैं। इस तरह के पोस्टर किस तरह की मानसिकता को दर्शाते हैं ये सोच से परे हैं। इस प्रकार के पब पर रोक लगनी चाहिए और महिलाओं के सम्मान में उचित कदम उठाया जाना चाहिए।

- एन्नी बंसल

इस तरह से किसी पोस्टर में महिलाओं के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करना गलत है। बेटियां सबके घर में हैं। उनके प्रति सम्मान की भावना अवश्य होनी चाहिए। दूसरों की बहु-बेटियों को लेकर इस तरह के पोस्टर लगाना कतई सही नहीं है। ये हमारी संस्कृति नहीं है। समाज के लोगों को आगे आकर इन सबका प्रतिवाद करना चाहिए।

निहारिका शर्मा

chat bot
आपका साथी