दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार होंगे नीरज जिंबा

इस महीने 19 मई को होने वाले दार्जिलिंग विधानसभा उप चुनाव में नीरज जिंबा भाजपा के उम्मीदवार होंगे।

By Edited By: Publish:Sat, 27 Apr 2019 10:10 AM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2019 10:10 AM (IST)
दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार होंगे नीरज जिंबा
दार्जिलिंग विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार होंगे नीरज जिंबा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : इस महीने 19 मई को होने वाले दार्जिलिंग विधानसभा उप चुनाव के गोरखा जनमुक्ति मोर्चा, गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा व भारतीय जनता पार्टी के ओर से गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता नीरज जिंबा को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

नीरज जिंबा भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। उक्त जानकारी गोजमुमो विमल गुरुंग गुट के प्रवक्ता बीपी बाजगाई ने दी हैं। उन्होंने शुक्रवार को सिलीगुड़ी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि गोजमुमो व गोरामुमो के बीच हमारी अच्छी दोस्ती है और हमारे समर्थक अब हमें विभाजित नहीं करना चाहते हैं, इसलिए हम जिंबा को मैदान में उतारने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों द्वारा इस निर्णय को भाजपा अध्यक्ष को सूचित कर दिया गया है। उनकी मंजूरी के बाद हम नामाकन दाखिल करेंगे। जिंबा चुनाव लड़ने में सक्षम उम्मीदवार हैं, वे राजनीतिक रूप से मुखर युवा और ऊर्जावान हैं। वह पेशे से वकील भी हैं और राजनीति में उनके समर्पण को देखते हुए हमने उन्हें मैदान में उतारा है।

चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर जिंबा ने कहा कि लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया अभी खत्म नहीं हुई है, हमने भाजपा के प्रतीक पर वोट डालने का अभियान चलाया था, हिल्स में लोगों के मन में अभी भी यह लहर है। उन्होंने ने कहा कि हम अपने अन्य गठबंधन सहयोगियों के साथ बात कर रहे हैं जो हमारे संयुक्त उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए सासद चुनाव के दौरान हमारे साथ थे। चुनावों के मुद्दों के बारे में पूछे जाने पर जिंबा ने कहा कि हम दार्जिलिंग में चल रहे संकटों को हल करने के लिए बातचीत शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अब तक केवल गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन के गठन के रूप में आर्थिक समाधान हुए हैं, इनसे हिल्स के मुद्दों का समाधान नहीं हुआ है। एक दीर्घकालिक संवैधानिक राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की जाएगी। दार्जिलिंग पार्वत्य क्षेत्र में लोकतंत्र की बहाली होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने राजू बिस्टा को गोजमुमो (बिमल गुरुंग गुट) और गोरामुमो के समर्थन के साथ दार्जिलिंग लोकसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार बनाया था।

chat bot
आपका साथी