ड्रोन से पता लगा रहे हैं डेंगू मच्छर के लार्वे का

एक बार फिर से ड्रोन के माध्यम से डेंगू के लार्वा का पता लगाया जा रहा है। ड्रोन से छतों का फोटो से पता चलेेेेगा की पानी भरकर रखा गया या नहीं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 01:49 PM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 01:49 PM (IST)
ड्रोन से पता लगा रहे हैं डेंगू मच्छर के लार्वे का
ड्रोन से पता लगा रहे हैं डेंगू मच्छर के लार्वे का

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। नगर निगम क्षेत्र में एक बार फिर से ड्रोन के माध्यम से डेंगू के लार्वा का पता लगाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 15 समेत कई अन्य वार्डो में ड्रोन उड़ा कर घर की छतों का फोटो लिया जा रहा है। जिससे पता चल सके कि घर की छतों पर ड्रमों व बोतलों में पानी भरकर रखा गया या नहीं।

बताया जाता है इस तरह के जल में ही डेंगू के मच्छरों के लार्वा तैयार होते हैं। सूत्रों के अनुसार जिन लोगों की छतों पर ऐसे पात्रों में पानी रखा पाया जा रहा है उनके खिलाफ नगर निगम की ओर से नोटिस जारी की जा रही है। वार्ड नंबर दो बाघाजतीन कॉलोनी निवासी व 12वीं के छात्र राजू घोष की ओर से तैयार किए गए ड्रोन से तस्वीरें ली जा रही हैं।

ड्रोन से दो महीने पहले भी तस्वीरें ली गई थी। जिसके सकारात्मक परिणाम हासिल हुए थे। उसी को ध्यान में रखकर एक बार फिर से ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

उल्लेखनीय है कि निगम क्षेत्र में डेंगू के कई मामले सामने आए हैं। जिसको देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।’

chat bot
आपका साथी