दो व्यक्तियों को कोरोना-डेंगू साथ-साथ, विशेष नजर

-डेंगू के अब तक आठ संभावित मामले समाने आए छह की पुष्टि जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 07:20 AM (IST)
दो व्यक्तियों को कोरोना-डेंगू साथ-साथ, विशेष नजर
दो व्यक्तियों को कोरोना-डेंगू साथ-साथ, विशेष नजर

-डेंगू के अब तक आठ संभावित मामले समाने आए, छह की पुष्टि जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यह हर किसी के लिए बड़ी चिंता की बात है कि एक ओर तो कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है और दूसरी ओर डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। उस पर भी ज्यादा गंभीर बात यह है कि दो ऐसे मामले सामने आए हैं कि दो लोगों में कोरोना के साथ ही साथ डेंगू संक्रमण भी पाया गया है। वे दोनों जलपाईगुड़ी के रहने वाले हैं। गत महीने उनका उपचार सफल होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। उनमें एक 41 वर्षीय मरीज मालबाजार निवासी और दूसरा 40 वर्षीय मरीज नागराकाटा निवासी है।

कोविड-19 मामलों की देखेरख हेतु उत्तर बंगाल के लिए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) डॉ. सुशात राय ने कहा कि जैसे ही दोनों मरीजों को कोरोना के साथ-साथ डेंगू संक्रमण होने का भी मामला सामने आया वैसे ही दोनों मरीजों के इलाज के लिए जो जो सुविधाएं मुहैया कराई जानी थीं, कराई गई। उन मरीजों का इलाज जलपाईगुड़ी विश्व बांग्ला प्रांगण में हुआ। दोनों स्वस्थ हो कर अब अपने-अपने घर जा चुके हैं। इसके बावजूद उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

दूसरी ओर, नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एनबीएमसीएच) के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डेंगू के इस वर्ष अभी तक आठ संभावित मामले सामने आ चुके हैं। उन मरीजों का मैक-अलाइजा टेस्ट कराने के बाद छह मरीजों में डेंगू की पुष्टि भी हो चुकी है। एक तो कोरोना ऊपर से अब डेंगू, ऐसी परिस्थिति ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।

chat bot
आपका साथी