गोल्ड लोन के नाम पर दोहरी ठगी

-पैसा भी लिया और सोने के गहने का पता नहीं -शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने मैनेजर को पक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 08:58 PM (IST)
गोल्ड लोन के नाम पर दोहरी ठगी
गोल्ड लोन के नाम पर दोहरी ठगी

-पैसा भी लिया और सोने के गहने का पता नहीं

-शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने मैनेजर को पकड़ा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : निजी फाइनेंस कंपनी में सोने का गहना गिरवी रखकर कर्ज लेने वाले लोगों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। बल्कि ठगी के शिकार हुए लोगों का आरोप है कि उनके साथ दोहरी ठगी हुई है। ब्याज के साथ कर्ज की रकम अदा करने के बाद भी गहना वापस नहीं मिला है। ठगी के शिकार हुए लोगों ने भक्ति नगर थाने में उस गोल्ड लोन कंपनली और उनके कथित प्रबंधक व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। इस मामले में पुलिस ने निजी फाइनेंस कंपनी के कथित प्रबंधक को गिरफ्तार किया है।

शिकायत दर्ज कराने वालों के मुताबिक उन लोगों ने सेवक रोड स्थित गोल्ड लोन कंपली में सोना-गहना गिरवी रखकर कर्ज लिया था। प्रति महीने वे संस्था को ईएमआई की रकम भी अदा करते जा रहे थे। बीते कुछ महीनों से कंपनी के वेवसाइट में गड़बड़ी, कंपनी के बैंक अकाउंट में गड़बड़ी का बहाना बनाकर ऑनलाइन ईएमआई देने वाले ग्राहकों से प्रबंधक दिब्येंदु घोष अपने बैंक खाते में रकम ले रहे थे। वहीं इएमआई की रकम नगदी जमा कराने वालों को कोई भी रसीद मुहैया नहीं कराई जा रही थी। अचानक बीते गुरुवार ग्राहकों को उनका लोन क्लोज किए जाने की जानकारी मोबाइल के मार्फत दी गई। अचानक लोन क्लोज होने की जानकारी मिलते ही सभी संस्था के कार्यालय में उपस्थित हुए। लेकिन किसी को संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। और न ही उनका गहना वापस दिया गया।

शिकायत दर्ज होते ही भक्ति नगर थाना पुलिस ने संस्था के कथित प्रबंधक दिब्येंदु घोष, कर्मचारी पंपा चौधरी समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद दिब्येंदु घोष, को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को शनिवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी