सरकारी कर्मचारी राजनीति में शामिल न हो, अपना काम करें : राज्यपाल

- केंद्रीय मंत्री ने शिल्पकारों के 800 रुपये के भत्ते को 2000 रुपये कर घोषणा किया संवाद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 08:58 PM (IST)
सरकारी कर्मचारी राजनीति में शामिल न हो, अपना काम करें : राज्यपाल
सरकारी कर्मचारी राजनीति में शामिल न हो, अपना काम करें : राज्यपाल

- केंद्रीय मंत्री ने शिल्पकारों के 800 रुपये के भत्ते को 2000 रुपये कर घोषणा किया

संवादसूत्र, कूचबिहार : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों से आवेदन है कि वे किसी प्रकार की राजनीति के चक्कर में न पड़े। इन कर्मचारियों को राजनीति में शामिल होना सही नहीं है। रविवार को कूचबिहार के राजबाड़ी में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने यह बात कहीं। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्वाद सिंह पटेल उपस्थित थे। राज्यपाल ने आगे कहा कि सबसे दु:ख की बात यह है कि आज के इस कार्यक्रम में राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ है। इस प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम आपसी मतभेद को दूर रकता है। ऐसे कार्यक्रम में कौन नहीं आना चाहता है, किस चीज का डर है। सबसे खुशी की बात यह है कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए केंद्रीय पर्यटन मंत्री खुद पहुंचे है।

उन्होंने कहा कि वे आज के दिन को नहीं भूला सकते है, जो अभी तक 50 सालों में नहीं हुआ है वह अब होकर रहेगा। भाजपा सांसद जब मिलते है तो कूचबिहार की बातें करते है। सबसे जरूरी बात है कि इलाके की संस्कृति के महत्व को जानना होगा। नारायणी सेना के नाम लेने में अब डर किसका है। जो घोषणा हो गया है वह होकर रहेगा।

वही कार्यक्रम में केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि मैं ठाकुर पंचानन वर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। राष्ट्रीय सांस्कृतिक उत्सव राजबाड़ी में किया गया है, इससे देश के शिल्पकार अपने आप को गर्व महसूस कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम में शिल्पकारों को जो पहले 800 रुपये भत्ता मिलता था, उसे बढ़ाकर 2000 रुपये कर दिया गया है। इस कार्यक्रम को लेकर विरोध किया गया है, वह ठीक नहीं है। उन्होंने इस कार्यक्रम में राज्यपाल को आने के लिए अनुरोध किया था।

इस दिन कार्यक्रम में सांसद निशीथ प्रामाणिक भी उपस्थित थे।

मालूम हो कि इससे पहले शनिवार को राजबाड़ी में इस कार्यक्रम को लेकर वंशीबर्मन के नेतृत्व में ग्रेटर कूचबिहार पिपल्स एसोसिएशन के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया था। बाद में जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद आंदोलनकारियों ने आंदोलन वापस ले लिया। कैप्शन : कूचबिहार के राजबाड़ी में आयोजित राष्ट्रीय संस्कृति उत्सव में राज्यपाल जगदीश धनखड़, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल व अन्य

chat bot
आपका साथी