आज से रेलवे स्टेडियम में शारीरिक जांच परीक्षा

जागरण संवाददाता आसनसोल रेलवे सुरक्षा बल में सब इंस्पेक्टर की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 07:24 PM (IST)
आज से रेलवे स्टेडियम में शारीरिक जांच परीक्षा
आज से रेलवे स्टेडियम में शारीरिक जांच परीक्षा

जागरण संवाददाता, आसनसोल : रेलवे सुरक्षा बल में सब इंस्पेक्टर की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हुए 4 हजार परीक्षार्थियों की शारीरिक जांच व दौड़ शनिवार को आसनसोल रेल मंडल स्टेडियम में होगी। स्टेडियम में सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। शुक्रवार को भर्ती कमेटी के चेयरमैन सह वाराणसी डीएलडब्लू के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त रफीक अंसारी आसनसोल पहुंच गये है।

नियुक्ति बोर्ड में धनबाद के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त, आद्रा मंडल के सुरक्षा आयुक्त को रखा गया है। इसके अलावा विभिन्न जगहों के एसएसी, दर्जनों इंस्पेटर सहित सैकड़ों की संख्या मे जवानों को शामिल किया गया है, जिससे नियुक्ति प्रक्रिया के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो।

बताया जाता है कि सब इंस्पेटर पद पर भर्ती के लिए कुछ चार हजार परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए है, जिसमें एक हजार महिला और तीन हजार पुरुष जवान शामिल है। शनिवार को प्रथम दिन महिला नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ होगी। नियुक्ति में किसी भी तरह का भेदभाव न हो इसके लिए मैदान में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। दौड़ के दौरान परीक्षार्थियों को एक जैकेट पहननी होगी, जिसमें चिप लगी होगी, चिप के माध्यम से आरंभ से लेकर अंत तक दौड़ रिकार्ड होगी। इससे पता चलेगा कि किसने कितने समय में दौड़ पूरी की है। साथ ही परीक्षार्थियों को बायोमेट्रिक पद्धति से मैदान में प्रवेश कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी