यहां बना है उत्तराखंड का सबसे बड़ा आर्च पुल, सीएम ने किया उद्घाटन

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चिन्यालीसौड़ में टिहरी झील पर बने उत्तराखंड के सबसे बड़े स्टील आर्च ब्रिज का उद्घाटन किया।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 09:09 AM (IST)
यहां बना है उत्तराखंड का सबसे बड़ा आर्च पुल, सीएम ने किया उद्घाटन
यहां बना है उत्तराखंड का सबसे बड़ा आर्च पुल, सीएम ने किया उद्घाटन

उत्तरकाशी, [जेएनएन]: टिहरी झील बनने के बाद अलग-थलग पड़े उत्तरकाशी जिले के 40 गांवों की 45 हजार आबादी का इंतजार खत्म हुआ। सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने झील पर बने सबसे बड़े आर्च ब्रिज का उद्घाटन किया। इस पुल को 52 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। इस दौरान उन्होंने जिले में 11 विकास  योजनाओं का लोकार्पण एवं 28 योजनाओं का शिलान्यास भी किया। 

राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड के नव निर्मित परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि चिन्यालीसौड में करीब 150 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। यह इस बात का प्रतीक है कि केंद्र और राज्य  सरकार की प्राथमिकता विकास है। उन्होंने फिर दोहराया कि भ्रष्टाचार छोटा हो या बड़ा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा, अब तक भाजपा सरकार ने पांच सौ से अधिक भ्रष्टाचार के मामलों मुकदमा दर्ज करा दिया है। 50 से अधिक लोगों को जेल भेजा है। मुख्यमंत्री ने एलान किया कि भ्रष्टाचार पर तीखे प्रहार का अभियान जारी रहेगा। 

उन्होंने प्रधानमंत्री को जन्म दिवस की बधाई देते हुए कहा कि चार साल में मोदी सरकार ने कई जन कल्याणकारी योजनाओं को शुरू किया। आयुष्मान भारत योजना शुरू होने जा रही है। यह योजना जन जन के स्वास्थ्य के लिए मील का पत्थर साबित होगी। उत्तराखंड आयुष्मान योजना नवंबर तक शुरू होगी। इस मौके पर सीएम ने  पिरूल से बिजली उत्पादन के लिए लोगों को प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला प्रभारी मंत्री एवं उच्च शिक्षा राज्य मंत्री  धन सिंह रावत और यमुनोत्री के विधायक केदार सिंह रावत, सांसद माला राज्ये लक्ष्मी शाह, जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा, भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम डोभाल, पूर्व जिलाध्यक्ष रामसुंदर नौटियाल, जिला महामंत्री हरीश डंगवाल, संदीप राणा  पूर्व विधायक महावीर रांगड़, पूर्व विधायक मालचंद, उत्तरकाशी के डीएम डॉ. आशीष चौहान, टिहरी की डीएम सोनिका भी मौजूद थीं।  

यह भी पढ़ें: दो अस्थायी पुल बनाकर ग्रामीणों ने सरकारी तंत्र को दिखाया आईना

यह भी पढ़ें: भूस्खलन से नहीं जाएगी केदरानाथ में बिजली, बिछ रही भूमिगत लाइन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के लोगों को राहत, इस साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम 

chat bot
आपका साथी