सैंपलिग की रफ्तार से कोरोना संक्रमण सुस्त

जनसंख्या के अनुपात में उत्तरकाशी जनपद कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सैंपलिग करने के मामले में प्रदेश में पहले स्थान पर है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 09:57 PM (IST)
सैंपलिग की रफ्तार से  कोरोना संक्रमण सुस्त
सैंपलिग की रफ्तार से कोरोना संक्रमण सुस्त

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जनसंख्या के अनुपात में उत्तरकाशी जनपद कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सैंपलिग करने के मामले में प्रदेश में पहले स्थान पर है। जनपद में लगातार की जा रही सैंपलिग में, जो भी व्यक्ति पॉजिटिव आ रहे हैं, उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा रहा है।

जनपद में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2928 तथा कोरोना संक्रमितों के मरने वालों की संख्या 14 पहुंच चुकी है। एक सप्ताह का आंकड़ा देखें तो बीते मंगलवार को 29 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन, उसके बाद आंकड़ा दस से नीचे रहा है। भले ही त्योहार और विवाह की सीजन में बाजार से लेकर गांव तक कोरोना संक्रमण से बचाव के सारे नियम तार-तार हो रहे हैं। एक दूसरे से उचित दूरी और मास्क जरूरी के नियमों का भी पालन नहीं हो रहा है, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। भले ही प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयास लगातार कर रहा है।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि संक्रमण रोकने के लिए उचित दूरी और मास्क के साथ सैंपलिग भी जरूरी है। अधिकांश व्यक्ति ऐसे हैं, जिनमें लक्षण प्रदर्शित नहीं हो रहे हैं। लेकिन, वे दूसरों और अपने स्वजनों को संक्रमण फैला सकते हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग को बाजारों में राशन, सब्जी व अन्य व्यापारियों, उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों व वाहन चालकों के सैंपलिग कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के शनिवार तक 75277 की सैंपलिग हो चुकी है। जनसंख्या के अनुपात में जनपद में सैंपलिग 20 फीसद से अधिक पहुंच चुकी है।

chat bot
आपका साथी