कनाडा भेजने के नाम पर महिला से 2.40 लाख की ठगी की

उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में कनाडा भेजने के नाम पर एक महिला से दो लाख चालीस हजार रुपये ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 01 Oct 2018 01:08 PM (IST) Updated:Mon, 01 Oct 2018 01:08 PM (IST)
कनाडा भेजने के नाम पर महिला से 2.40 लाख की ठगी की
कनाडा भेजने के नाम पर महिला से 2.40 लाख की ठगी की

रुद्रपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: कनाडा भेजने का झांसा देकर एक महिला से लाखों रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। डीजीपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक स्नो व्यू मल्लीताल नैनीताल निवासी राजकुमारी शर्मा ने पुलिस को बताया था कि बीते दिनों उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया था। जिसमें कनाडा भेजने की बात कहते हुए गाबा चौक स्थित कार्यालय दर्शाया गया था। इसके बाद बीते 10 मई 2018 को महिला यहां कार्यालय में मिलने आ गई। फोन पर आरोपी ने राजू नाम के ड्राइवर से मिलने की बात कही।

इस दौरान महिला ने 2 लाख 40 हजार रुपये जमा कर दिए। महिला से पासपोर्ट, आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटो कॉपी भेजने के लिए कहा गया। इसके बाद उसे व्हाट्सएप पर वीजा भेज दिया गया। जब महिला दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची तो वहां उसे ठगी का अहसास हुआ।

पीड़िता ने पुलिस को मामले की तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने डीजीपी को शिकायत की। डीजीपी के आदेश पर राजपुरा गुरुजनदेव कालोनी पंजाब एमबीएस नगर निवासी करनदीप बरार पुत्र सुखदेव सिंह बरार के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: ठगों ने शिक्षिका के खाते से उड़ाए 1.60 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड क्लोनिंग कर रुपये उड़ाने वाला गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी