उत्तराखंड में ओबीसी समाज को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में पिछड़ा वर्ग समाज को सरकारी सेवाओं में 27 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जाए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 11 Dec 2017 07:08 PM (IST) Updated:Mon, 11 Dec 2017 10:53 PM (IST)
उत्तराखंड में ओबीसी समाज को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण
उत्तराखंड में ओबीसी समाज को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण

रुद्रपुर (ऊधमसिंहनगर), [जेएनएन]: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में पिछड़ा वर्ग समाज को सरकारी सेवाओं में 27 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जाए। साथ ही राजनीति में भी उन्हें उचित प्रतिनिधित्व मिले।

शहर से सटे एक होटल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज का शिष्टमंडल उनसे मिला था। बताया था कि राज्य में उन्हें कम आरक्षण दिया जा रहा है। जबकि  देश में 27 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था है। मोदी ने कहा कि देश में सभी वर्गों को समान रूप से देखा जाना चाहिए।

सरकार को इस पर विचार करना चाहिए। उन्होंने राजनीति में नेताओं द्वारा एक दूसरे के लिए अपशब्दों का प्रयोग करने की निंदा की। कहा कि यह भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवार के नहीं बल्कि देश के लिए समर्पित हैं। पीएम के भाई ने कहा कि उनका भविष्य में चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं हैं। वह एक सामाजिक व्यक्ति है न कि राजनैतिक। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर भी जोर दिया। 

लंबे समय से नहीं मिला भाई से 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी ने बताया कि जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं। तब से मुलाकात नहीं हुई। गुजरात के गांधी नगर में माता जी से पीएम मोदी अक्सर मिलने जाते हैं, लेकिन वहां भी किसी को मिलने नहीं दिया जाता। सिर्फ उनकी मां और वह ही बात करते हैं। बताया कि वह पांच भाई और एक बहन हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी के नेतृत्व से संगठन और मजबूत होकर उभरेगा

यह भी पढ़ें: गैरसैंण सत्र को लेकर सीएम पर हमलावर हुए पूर्व सीएम रावत

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में दो राजधानी का पुरजोर विरोध करूंगा: किशोर

chat bot
आपका साथी