मां को गुलदार से बचाने वाले पंकज को मिलेगा वीरता पुरस्कार

गुलदार के जबड़े से मां को बचाने वाले टिहरी के पंकज को गणतंत्र दिवस पर वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 08 Dec 2017 08:39 AM (IST) Updated:Fri, 08 Dec 2017 08:56 PM (IST)
मां को गुलदार से बचाने वाले पंकज को मिलेगा वीरता पुरस्कार
मां को गुलदार से बचाने वाले पंकज को मिलेगा वीरता पुरस्कार

नई टिहरी, [जेएनएन]: गुलदार से अपनी मां की जान बचाने वाले जाखणीधार ब्लॉक के पंकज सेमवाल को गणतंत्र दिवस पर वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पंकज को पुरस्कार की खबर से उसके स्कूल और गांव के साथ-साथ शिक्षा विभाग के अधिकारी भी गौरवान्वित हैं।

पिछले साल 10 जुलाई को जाखणीधार ब्लॉक के नारगढ़ गांव निवासी पंकज सेमवाल पुत्र स्व. टीकाराम सेमवाल अपनी मां और बहन के साथ घर की दूसरी मंजिल के बरामदे में सो रहा था। आधी रात को अचानक गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। पंकज की मां विमला देवी (45) पर गुलदार झपट गया। 

इतने में पंकज की आंख खुली तो मां को गुलदार के जबड़ों में देख वह वहीं पास पड़े डंडे को उठाकर गुलदार पर झपट पड़ा। अचानक हुए हमले के बाद गुलदार भी विमला देवी को छोड़कर वहां से भाग गया। गुलदार के हमले में पंकज की मां विमला देवी को चोटें आई, जिसके बाद ग्रामीणों ने विमला देवी को अस्पताल में भर्ती कराया। 

प्रशासन ने पंकज की बहादुरी को देखते हुए उसका नाम वीरता पुरस्कार के लिए प्रस्तावित किया था। नई दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में पंकज को वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पंकज राजकीय इंटर कालेज रजाखेत में 12वीं कक्षा का छात्र है। 

मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र गौड़ ने बताया कि पंकज को वीरता पुरस्कार मिलने से पूरे विद्यालय और विभाग के लिए गर्व की बात है। इससे अन्य छात्र- छात्राओं को भी बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी।

यह भी पढ़ें: सास को बचाने के लिए तेंदुए से लड़ी मर्दानी

यह भी पढ़ें: बूढ़े 'शेर' की दिलेरी से पस्त हुआ तेंदुआ 

chat bot
आपका साथी