Move to Jagran APP

पत्नी को घुमाने के बहाने नोएडा से ले आया नैनीताल, फिर गला घोंट खाई में फेंका; छह साल बाद अब आरोपी को मिलेगी सजा

16 जनवरी को महिला के भाई आसिफ खान निवासी लोनिवि नोएडा ने शिनाख्त की और तल्लीताल थाने में तमन्ना के पति सददाम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। बताया कि तमन्ना की शादी 19 नवंबर 2017 को गाजियाबाद में सद्दाम के साथ हुई थी। शादी के बाद से बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया और मारपीट भी होती थी...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 27 Apr 2024 05:59 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 05:59 PM (IST)
2018 में पत्नी को नैनीताल लाकर पहले गला घोंटा और उसके बाद खाई में फेंका था

जागरण संवाददाता, नैनीताल। पत्नी को घुमाने के बहाने नैनीताल लाकर पहले गला घोंटने और उसके बाद खाई में फेंककर हत्या करने वाले नोएडा के सद्दाम को जिला एवं सत्र न्यायालय ने दोषी करार दिया है। सजा सोमवार को सुनाई जाएगी। सद्दाम ने हत्या दहेज नहीं मिलने पर की थी।

loksabha election banner

जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) सुशील कुमार शर्मा के अनुसार 15 जनवरी 2018 की शाम नैनीताल-भवाली मोटरमार्ग पर भूमियाधार के पास तमन्ना नाम की महिला का शव बरामद हुआ था।

2017 में सद्दाम के साथ हुई थी शादी

16 जनवरी को महिला के भाई आसिफ खान निवासी लोनिवि नोएडा ने शिनाख्त की और तल्लीताल थाने में तमन्ना के पति सददाम के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। बताया कि तमन्ना की शादी 19 नवंबर 2017 को ग्रीन वैली फार्म हाउस साहिबाबाद, गाजियाबाद में सद्दाम के साथ हुई थी।

शादी के बाद से दहेज के लिए प्रताड़ित

सद्दाम पुत्र उमर मोहम्मद फतेहपुर अट्टा, नोएडा (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है। शादी के बाद से बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया। मारपीट हुई। जनवरी 2018 में वह तमन्ना को नैनीताल घुमाने के बहाने लाया और उसकी हत्या कर दी।

डीजीसी फौजदारी की से ओर से आरोप साबित करने के लिए कोर्ट में 11 गवाह पेश किए गए। ठोस साक्ष्यों के आधार पर जिला कोर्ट ने सद्दाम को पत्नी की हत्या का दोषी करार दिया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Forest Fire: धधकते वन को बचाने उतरी वायु सेना, नैनीताल में बेकाबू आग पर दो हेलीकॉप्टर से पानी की बौछार; सभी झीलों में बोटिंग रुकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.