केदारनाथ में मंदिर के गर्भगृह में पूजा का वीडियो वायरल, रिपोर्ट तलब

मंदिर के गर्भगृह का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। वीडियो में रावल भीमा शंकर लिंग गर्भगृह में पूजा कर रहे हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 06:07 PM (IST)
केदारनाथ में मंदिर के गर्भगृह में पूजा का वीडियो वायरल, रिपोर्ट तलब
केदारनाथ में मंदिर के गर्भगृह में पूजा का वीडियो वायरल, रिपोर्ट तलब

रुद्रप्रयाग, जेएनएन। केदारनाथ में मंदिर के गर्भगृह का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। वीडियो में रावल भीमा शंकर लिंग गर्भगृह में पूजा कर रहे हैं। हालांकि, देवस्थानम बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी बीडी सिंह ने सफाई दी है कि रावल का केदारनाथ प्रवास के दौरान पूजा और आरती का वीडियो भूलवश वायरल हुआ। फिर भी अगर जांच में किसी भी कर्मचारी की संलिप्तता पाई गई, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले को सरकार ने भी गंभीरता से लिया है। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि इस मामले में प्रशासन से रिपोर्ट तलब की गई है।

केदारनाथ में गर्भगृह का फोटो या वीडियो बनाना प्रतिबंधित है। शनिवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने से प्रशासन सकते में आ गया। इस संबंध में देवस्थानम बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी बीडी सिंह ने शाम को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सफाई दी कि गत तीन मई को रावल भीमा शंकर लिंग ने परंपराओं का पालन करते हुए मंदिर के गर्भगृह में प्रात: कालीन अभिषेक और सायंकालीन आरती की। 

उन्होंने कहा कि इस अवधि में अज्ञानवश किसी ने गर्भगृह में वीडियोग्राफी कर दी। इस मामले की जांच के बाद प्रभारी केदारनाथ मंदिर की आख्या मंगवाई गई। इसमें कहा गया है कि किसी भी कर्मचारी की वीडियोग्राफी में संलिप्तता नहीं है। यदि भविष्य में जांच के दौरान कोई कर्मचारी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Kedarnath Yatra 2020 विधि विधान के साथ खोले गए केदारनाथ के कपाट, प्रधानमंत्री मोदी के नाम की गई प्रथम पूजा

उधर, पिछले दिनों मीडिया में यह भी बात उठी थी कि रावल भीमा शंकर लिंग प्रशासन को सूचना दिए बिना ही केदारनाथ पहुंच गए हैं। इस पर एसडीएम ऊखीमठ वरुण अग्रवाल ने बताया कि नांदेड़ (महाराष्ट्र) से लौटने के बाद ऊखीमठ में रावल का 14 दिन क्वारंटाइन पूरा हो चुका था। इसके बाद केदारनाथ जाने की सूचना प्रशासन को देने के बाद ही रावल केदारनाथ गए।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ यात्रा पर भी कोरोना का साया, सितंबर से पटरी में आने की उम्मीद

chat bot
आपका साथी