पाकिस्तान पर सेना की कार्रवाई से शहीदों के परिजन खुश

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: भारत पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सेना द्वारा दुश्मन को जिस तरह मुंह तोड़ जवाब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 05:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 05:04 PM (IST)
पाकिस्तान पर सेना की कार्रवाई से शहीदों के परिजन खुश
पाकिस्तान पर सेना की कार्रवाई से शहीदों के परिजन खुश

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: भारत पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सेना द्वारा दुश्मन को जिस तरह मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है, उससे शहीदों के परिजन काफी खुश हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान से हमेशा के लिए आरपार करना जरूरी है। पूरे देश सेना के साथ खड़ा है।

बुधवार सुबह पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को भारतीय वायु सेना द्वारा मार गिराए जाने को सही कदम बताया, साथ ही सीमा पर भारतीय सेना द्वारा जिस साहस से पाकिस्तान की सेना को जवाब दिया जा रहा है और अब तक पाकिस्तान के पांच सैनिक मारे गए हैं, इस कार्रवाई को पूर्व सैनिकों, विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों व आम व्यापारियों ने सही बताया है। वर्ष 1999 के ऑपरेशन रक्षक के दौरान शहीद हुए राइफल मैन रघुवीर सिंह की पत्नी संगीता देवी पाकिस्तान की सीमा पर भारतीय जवानों द्वारा मुहतोड़ जवाब दिए जाने से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जिस तरह आतंक का साथ दे रहा है, उसे पूरे विश्व के सामने बेनकाब होना चाहिए। आंतकी ट्रैनिग कैंप को समाप्त करना जरूरी है। यदि पाकिस्तान नहीं करता है तो भारतीय सेना को ही पाकिस्तान के घर में घुस कर कार्रवाई करनी होगी। भारतीय सेना जिस तरह जवाब दे रही है वह शहीदों को सच्ची श्रृद्धांजलि है।

ऑपरेशन विजय के दौरान वर्ष 2002 में शामिल रहे हवलदार राजपाल की पत्नी भागरथी देवी ने भारतीय सेना की हवाई कार्रवाई का जमकर समर्थन करते हुए कहा कि बुधवार को भी भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है। इससे पाकिस्तान पूरी तरह दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है। सेनानिवृत्त सूबेदार विजेन्द्र कोठारी कहते हैं कि पूरा देश व शहीदों के परिजन सरकार की इस कार्रवाई से खुश हैं। पाकिस्तान को इसी तरह मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। व्यापार संघ के पूर्व महामंत्री उमेद सिंह बिष्ट कहते हैं कि

पाकिस्तान पर भारत की कार्रवाई को सही है, सीमा पर जिस तरह सेना दुश्मन को जवाब दे रहा है, उससे पूरे देश के लोग सेना के साथ खड़े हैं। पाकिस्तान को सभी आतंकी कैंप समाप्त करने चाहिए।

chat bot
आपका साथी