जनता दरबार में 35 शिकायत दर्ज, 20 का किया मौके पर निस्तारण

अपर जिला जीसी गुणवंत की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में शिकायतकर्ताओं ने कुल 35 शिकायतें दर्ज हुईं। इनमें 20 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 12 Feb 2018 06:33 PM (IST) Updated:Mon, 12 Feb 2018 10:22 PM (IST)
जनता दरबार में 35 शिकायत दर्ज, 20 का किया मौके पर निस्तारण
जनता दरबार में 35 शिकायत दर्ज, 20 का किया मौके पर निस्तारण

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: अपर जिला जीसी गुणवंत की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में शिकायतकर्ताओं ने कुल 35 शिकायतें दर्ज हुईं। इनमें 20 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया।

जनता दरबार कार्यक्रम में ग्राम प्रधान क्वीली सुनीता चौधरी ने विधायक निधि से गांव में सीसी खडंज़ा मार्ग, मिलन केंद्र और पेयजल लाइन निर्माण का कार्य किया गया। इसका भुगतान अभी तक नहीं हो पाया, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।

शिकायतकर्ता प्रेमा देवी ग्राम वर्सिल ने कहा कि पति की मृत्यु के बाद परिवार की दयनीय स्थिति के चलते दो बच्चों के भरण-पोषण एवं पति के इलाज पर हुए व्यय और पति के इलाज के लिया कर्ज चुकाने के लिए इलाज बिलों के आधार पर प्रार्थिनी को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता दिलाई जाए।

इस पर अपर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए, शिकायतकर्ता राजेश्वरी देवी ग्राम सभा कांदी ने प्राथमिक विद्यालय कान्दी में पानी की समस्या के बारे में अवगत कराया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी और अधिशासी अभियंता जल संस्थान को शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए।

रघुवीर सिंह ग्राम मरोड़ा ने शिकायत करते हुए कहा कि ग्राम मरोड़ा राजस्व क्षेत्र बस्टा बड़मा सड़क निर्माण कार्य के लिए नाप खेत एवं पेड़-पौधों के अलावा पौराणिक सिद्धपीठ बाबा नृसिंह मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया है, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने पीडब्लूडी रुद्रप्रयाग को जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें: थौलधार के गांवों में पानी का संकट, सुनवार्इ नहीं

chat bot
आपका साथी