दिल्ली से लाई जा रही 152 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार

पुलिस और सीआइयू की संयुक्त टीम ने दिल्ली के दो शराब तस्करों को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। साथ ही बोलेरो वाहन से 152 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है।

By Edited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 04:13 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 06:09 PM (IST)
दिल्ली से लाई जा रही 152 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार
दिल्ली से लाई जा रही 152 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार

कोटद्वार, जेएनएन। कोतवाली पुलिस और सीआइयू की संयुक्त टीम ने दिल्ली के दो शराब तस्करों को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। साथ ही बोलेरो वाहन से 152 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। यह शराब वाहन में रबड़ के कबाड़ में छिपाकर लाई जा रही थी। इसकी सप्लाई पौड़ी के पाबौ क्षेत्र में होनी थी। 

एएसपी प्रदीप राय ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बुधवार सुबह करीब छह बजे कौड़िया चेकपोस्ट पर टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान एक बोलेरो वाहन की चेकिंग की गई तो उसमें 152 पेटी शराब बरामद हुई। बरामद शराब पर मेड फॉर आर्मी लिखा हुआ था। पूछताछ में पकड़े गए आरोपितों ने अपने नाम टीपू सुल्तान पुत्र मंजूर आलम निवासी 268, जशोला गांव, न्यू फ्रेंडस कॉलोनी, थाना सरिता विहार (दक्षिण दिल्ली) और राजकुमार पुत्र रामअंजोर निवासी मंगोलपुरी, थाना राजपार्क (नार्थ वेस्ट दिल्ली) बताया। 

एएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि शराब दिल्ली के नजफगढ़ क्षेत्र से लाई गई थी और पाबौ पहुंचाई जानी थी। आरोपित पूर्व में देश के विभिन्न राज्यों में भी अवैध शराब की तस्करी करते आ रहे हैं। एएसपी ने बताया कि बरामद शराब की कीमत 12 लाख रुपये है। आरोपितों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही मामले की विस्तृत जांच भी की जा रही है। एसएसपी की ओर से टीम को ढाई हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है। 

यह भी पढ़ें: पुलिस के हत्थे चढ़े दो शातिर तस्कर, 15 पेटी शराब बरामद Dehradun News

किरकिरी के बाद सक्रिय हुई पुलिस 

कोटद्वार क्षेत्र में शराब तस्करी की बात पिछले लंबे से हो रही थी। साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी लगातार सवालिया निशान लग रहे थे। पिछले दिनों सतपुली में पुलिस ने एक ट्रक से शराब की 420 पेटियां बरामद की। ट्रक कोटद्वार की ओर से ही जाना बताया गया। सतपुली में हुई शराब बरामदगी की इस घटना के बाद कोटद्वार पुलिस सक्रिय हुई, जिसका परिणाम बुधवार को 152 पेटी शराब बरामदगी के रूप में है।

यह भी पढ़ें: पुलिस के हत्थे चढ़े दो तस्कर, 70 पेटी देशी शराब बरामद

chat bot
आपका साथी