जर्जर खंभे और झूलती तारें दे रही हादसे को न्योता

विकासखंड बीरोंखाल के अंतर्गत ग्राम चोरखिडा में बिजली के जर्जर खंभे और झूलती तारें हादसे को न्यौता दे रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 04:08 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 04:08 PM (IST)
जर्जर खंभे और झूलती तारें दे रही हादसे को न्योता
जर्जर खंभे और झूलती तारें दे रही हादसे को न्योता

संवाद सूत्र, बीरोंखाल : विकासखंड बीरोंखाल के अंतर्गत ग्राम चोरखिडा में बिजली के जर्जर खंभे और झूलती तारें हादसे को न्यौता दे रही है। कई बार शिकायत करने के बावजूद अभी तक विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है जिससे ग्रामीणों में भारी रोष बना हुआ है।

ग्रामीण बृजपाल रावत ने बताया कि गांव में जगह-जगह पर बिजली के तार ढीले हो चुके हैं, जोकि तेज हवा चलने पर आपस में टकरा जाते हैं। तार आपस में न टकराएं, इसलिए ग्रामीणों ने तारों पर बड़े पत्थर लटकाए हुए हैं।

तारों के आपस में टकराने से आए दिन ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ जाता है। नतीजतन, गांव में बिजली संकट बना रहता है। बिजली के खंभे भी जर्जर हालत में पहुंच गए हैं, इससे हादसा होने की संभावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। बृजपाल की मानें तो उनकी ओर से कई मर्तबा इस संबंध में सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की गई, लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारी गांव में विद्युत व्यवस्था सुचारू होने की बात कह पल्ला झाड़ देते हैं। उन्होंने विभागीय अफसरों से ग्रामीणों को इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। मामला संज्ञान में है। संबंधित सहायक अभियंता को गांव का स्थलीय निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। स्थलीय निरीक्षण के दौरान जो भी कमियां पाई जाएंगी, उनकी तत्काल मरम्मत करवाई जाएगी।

आरआर सिंह, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड कोटद्वार संदेश: 2 कोटपी 3

वीरोंखाल ब्लाक के ग्राम चोरखिडा में झूलती तारें

chat bot
आपका साथी