पौड़ी की रंजना के खाते में सर्वाधिक पांच गोल्ड मेडल

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह एक दिसंबर को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 03:01 AM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 03:01 AM (IST)
पौड़ी की रंजना के खाते में सर्वाधिक पांच गोल्ड मेडल
पौड़ी की रंजना के खाते में सर्वाधिक पांच गोल्ड मेडल

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल : गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह एक दिसंबर को विवि चौरास परिसर के प्रेक्षागृह में आयोजित किया जा रहा है। शैक्षिक सत्र 2016-2018 के स्नातकोत्तर कुल 51 मेधावी छात्र-छात्राओं को दीक्षा समारोह में स्वर्ण पदक दिए जाएंगे। 1273 स्नातकोत्तर छात्रों को समारोह में उपाधियां मिलेंगी। पौड़ी परिसर पौड़ी की रंजना को दीक्षांत समारोह में सर्वाधिक पांच स्वर्ण पदक मिलने जा रहे हैं। विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक के साथ ही संस्कृत विषय को लेकर दिए जाने वाले श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति स्वर्ण पदक, सावित्री देवी स्वर्ण पदक, श्रीराम प्रपन्नाचार्य संस्कृत ट्रस्ट स्वर्ण पदक, डॉ. डीएन शास्त्री स्मृति स्वर्ण पदक भी रंजना को मिलेंगे। रंजना वर्ष 2016-18 बैच में पीजी संस्कृत की टॉपर हैं। मेधावी छात्रों को विभिन्न संगठनों और दानदाताओं की ओर से दिए जाने वाले स्वर्ण पदक भी दीक्षा समारोह में दिए जाने हैं।

बिड़ला परिसर श्रीनगर की अंजली को एमपीएड में गुंजन सुयाल को आíकयोलॉजी में नंदकिशोर आर्य को एक्सटेंशन एजुकेशन में अंकिता बिष्ट और सोनाली अग्रवाल को, गृह विज्ञान में घनश्याम कुमार राय को, एमए गणित में नितेश खंतवाल को, एमएसडब्ल्यू में मनस्वी सेमवाल को, राजनीति विज्ञान में शिवानी भगत को, समाजशास्त्र में रीना रावत को, एमएससी एंथ्रोपोलॉजी में अंजली गुसांई, दीपा कुमारी को बायो कैमिस्ट्री में, नेहा शर्मा को बॉटनी में, सुनील बलूनी को रसायन विज्ञान में, राहुल खत्री को सैन्य विज्ञान में, रिगजिन आगमो को पर्यावरण विज्ञान में, मोनिका को वानिकी में, श्रेयकर को एमएससी भूगोल में, अजेता राठी को भूगर्भ विज्ञान में, अमित नेगी को उद्यानिकी में, कविता उनियाल को मेडिसनल ऐरोमेटिक्स प्लांट्स में, सोनम बहुगुणा को रिमोटसें¨सग एंड जीआइएस एप्लीकेशन में, प्रेमी मुरी को रूरल टेक्नालॉजी में आयुषि मिथु को एमएससी सांख्यिकी में, अंजली को एमसीए कंप्यूटर एप्लीकेशन में पूनम नेगी को, एमबीए में आशीष कुमार को, एमबीए टूरिज्म में हिमानी पंत को, फार्मास्यूटिकल साइंस में संजय जयाड़ा को, यौगिक साइंस में कंचन रौथाण को, बॉयो टेक्नालॉजी में स्वर्ण पदक मिलने जा रहा है। यह सभी मेधावी बिड़ला परिसर श्रीनगर के हैं। 221 को मिलेगी पीएचडी उपाधि

गढ़वाल केंद्रीय विवि के दीक्षा समारोह में 221 छात्र-छात्राओं को पीएचडी की शोध उपाधि भी मिलने जा रही है। फिजिक्स में 16 शोध छात्रों को पीएचडी की उपाधि मिलेगी। अंग्रेजी में 13, इकोनॉमिक्स में 14, एजुकेशन में 22, पर्यावरण विज्ञान में एक, वानिकी में पांच, भूगोल में 12, भूगर्भ विज्ञान में तीन, ¨हदी में 17, इतिहास में छह, उद्यानिकी में दो, मॉस कम्युनिकेशन में दो, गणित में पांच, राजनीति विज्ञान में 11, समाजशास्त्र में नौ, सोशल वर्क में दो, पर्यटन में आठ, जंतु विज्ञान में दस, संस्कृत में पांच को पीएचडी की उपाधियां मिलेंगी।

chat bot
आपका साथी