अपर महानिदेशक एनसीसी ने किया शिविर का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: देश के 12 राज्यों से आई 236 छात्रा एनसीसी कैडेटों ने तीसरे दिन शु

By Edited By: Publish:Fri, 09 Jan 2015 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jan 2015 04:08 AM (IST)
अपर महानिदेशक एनसीसी  ने किया शिविर का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

देश के 12 राज्यों से आई 236 छात्रा एनसीसी कैडेटों ने तीसरे दिन शुक्रवार को भी सुपाणा की पहाड़ी और गढ़वाल विवि के चौरास परिसर में बनी कृतिम पहाड़ी पर पर्वतारोहण का प्रशिक्षण लिया। उत्तराखंड एनसीसी के कार्यवाहक अपर महानिदेशक ब्रिगेडियर एसके साहनी ने सुपाणा और विवि चौरास परिसर में प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण किया।

कैडेटों को संबोधित करते कार्यवाहक अपर महानिदेशक ब्रिगेडियर एसके साहनी ने कहा कि राष्ट्रीय एकता, अखंडता और अनुशासन को समर्पित एनसीसी जीवन का महत्वपूर्ण अंग भी है। श्रीनगर शिविर में कैडेटों को पर्वतारोहण के दिए जा रहे उच्च कोटि के प्रशिक्षण के लिए उन्होंने ब्रिगेडियर संजय सोई और डिप्टी कमांडेंट कर्नल विवेक जसवाल की सराहना भी की। ब्रिगेडियर संजय सोई ने छात्राओं के आत्मविश्वास की सराहना करते कहा कि इस शिविर में ऐसी कई कैडेट भी हैं जो पहाड़ में पहली बार आयी हैं और अब पहाड़ की चोटियों को जीतने की तमन्ना भी रखती हैं। उन्होंनें शिविर की गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में बताया।

शुक्रवार को भी महिला प्रशिक्षक रूपा शाही के नेतृत्व में कैडेटों ने पर्वतारोहण का कड़ा अभ्यास किया। नेचर कनेक्ट के निदेशक अजय कंडारी, शिविर सुरक्षा अधिकारी कर्नल संदीप सिंह नेगी, लेफ्टिनेंट एसएस बिष्ट, सूबेदार अतुल सिंह भी इस अवसर पर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी