दीपावली को देखते हुए मुख्य बाजार में वाहनों का प्रवेश हुआ प्रतिबंधित

दीपावली के दौरान हल्द्वानी के बाजार में भीड़ उमड़ने के साथ ही मुख्य बाजार क्षेत्र में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है।

By Edited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 08:43 AM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 09:52 AM (IST)
दीपावली को देखते हुए मुख्य बाजार में वाहनों का प्रवेश हुआ प्रतिबंधित
दीपावली को देखते हुए मुख्य बाजार में वाहनों का प्रवेश हुआ प्रतिबंधित

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : दीपावली के दौरान बाजार में भीड़ उमड़ने के साथ ही मुख्य बाजार क्षेत्र में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अलावा गौलापुल, रेलवे क्रासिंग से शहर के भीतर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। कारोबारी रात के समय में ही सामान की लोडिंग व अनलोडिंग वाहनों से करेंगे। वहीं चार से सात नवंबर तक वाहनों के रूट में भी बदलाव किया गया है। लोगों के वाहन खड़ा करने के लिए जगह-जगह पार्किंग स्थल बनाए गए हैं, जबकि आटो स्टैंड में भी बदलाव किया गया है।

चार से सात नवंबर भारी वाहनों का डायवर्जन रामपुर रोड से आने वाले व पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त बड़े वाहनों को टीपी नगर तिराहा, तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जाएगा। बरेली रोड से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जाएगा। कालाढूंगी की ओर से आने वाले बड़े वाहनों को लालडांट तिराहा, पनचक्की से हाईडिल, कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जाएगा। भीमताल, नैनीताल की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से डायवर्ट कर गौला बाईपास से बरेली रोड की ओर भेजा जाएगा व रामपुर रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को मंडी बाईपास से टीपी नगर तिराहा होते हुए रामपुर रोड को भेजा जाएगा। रोडवेज व अन्य बसों का डायवर्जन रामपुर रोड से आने वाली समस्त रोडवेज व सिडकुल बसों को टीपी नगर तिराहा से डायवर्ट कर तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहा काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जाएगा। बरेली रोड से आने वाली रोडवेज व सिडकुल बसों को तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहा, काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जाएगा। कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को लालडांट तिराहा से पनचक्की तिराहा से हाईडिल, कॉलटैक्स तिराहा से हल्द्वानी की ओर भेजा जाएगा। रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड व रामपुर रोड की ओर जाने वाली समस्त रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चौराहा होते हुए गौलाबाई पास से भेजा जाएगा। रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू तिराहा से तिकोनिया होते हुए हाईडिल तिराहा नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडांट से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जाएगा। तिपहिया व चार पहिया वाहनों का डायवर्जन बरेली रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को तीनपानी तिराहा से डायवर्ट कर गौला बाईपास से नारीमन तिराहा काठगोदाम की ओर भेजा जाएगा और शेष वाहनों को गांधी इंटर कॉलेज तिराहा से डायवर्ट कर एफटीआइ तिराहा से आइटीआइ तिराहा होते हुए मुखानी चौराहे से हाइडिल तिराहा, कालटैक्स तिराहा नैनीताल रोड, भीमताल रोड की ओर भेजा जाएगा। रामपुर रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहन आइटीआइ तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहे होते हुए पनचक्की तिराहा से हाइडिल तिराहा, कालटैक्स तिराहा से नैनीताल रोड व भीमताल रोड की ओर भेजे जाएंगे। कालाढूंगी रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहन मुखानी चौराहा, नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चौराहा होते हुए नैनीताल रोड, पनचक्की तिराहा से कॉलटैक्स तिराहा, हाईडिल तिराहा होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजे जाएंगे। नैनीताल रोड से बरेली रोड की ओर जाने वाले छोटे वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होते हुए तीनपानी बरेली रोड की ओर भेजा जाएगा। रामपुर रोड, कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को कॉलटैक्स तिराहे, हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चौराहा, लालडॉट तिराहे की ओर भेजा जाएगा। शेष वाहनों को डिग्री कॉलेज तिराहा से मुखानी की ओर भेजा जाएगा। अन्य वाहनों को नैनीताल को-आपरेटिव बैंक तिराहे से डायवर्ट कर जेल रोड तिराहा, मुखानी चौराहा कालाढूंगी रोड से आईटीआई तिराहा से रामपुर रोड की ओर भेजा जाएगा।

यहां रहेगा वाहनों का प्रवेश वर्जित

किसी भी प्रकार के छोटे-बड़े वाहन सिंधी चौराहा, सिटी चौराहा, कालाढूंगी चौराहा, ओके होटल चौराहा व ताज चौराहा से बाजार केभीतर प्रवेश नहीं करेंगे। बाजार क्षेत्र जीरो जोन रहेगा। भोलानाथ टैंपो स्टैंड को जेल रोड तिराहे पर शिफ्ट किया जाएगा।

यहां रहेगी पार्किंग की व्यवस्था रामपुर रोड से शहर में आने वाले छोटे वाहन सरगम सिनेमा के मैदान में पार्क होंगे। बरेली रोड से आने वाली गाड़ियां मेडिकल चौकी के सामने मुख्य मार्ग के एक ओर तथा लक्ष्मी टॉकीज के मैदान में पार्क होंगी। शहर में आने वाले छोटे वाहन सरस मार्केट पार्किंग में पार्क होंगे। दोपहिया वाहन नानक स्वीट्स के किनारे पार्किंग एवं महिला अस्पताल के सामने पार्किंग में पार्क होंगे।

chat bot
आपका साथी