आंधी-पानी से पेड़ उखड़े, दीवार गिरी; हादसे में तीन लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

उत्तराखंड में खराब मौसम के कारण जन-धन की काफी हानि हुई है। ऊधमसिंह नगर जिले में दीवार गिरने से मां की मौत गई और बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 05:49 PM (IST) Updated:Sun, 10 May 2020 09:10 PM (IST)
आंधी-पानी से पेड़ उखड़े, दीवार गिरी; हादसे में तीन लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर
आंधी-पानी से पेड़ उखड़े, दीवार गिरी; हादसे में तीन लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

रुद्रपुर, जेएनएन : उत्तराखंड में खराब मौसम के कारण जन-धन की काफी हानि हुई है। ऊधमसिंह नगर जिले में दीवार गिरने से मां की मौत गई और बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि जिले में ही दो अन्य हादसों में पेड़ गिरने के कारण दो युवकों की मौत हो गई। हल्द्वानी के कठघरिया में 70 साल पुराना पेड़ उखड़ गया। कई स्थानों भी पेड़ गिरने और बिजली तार टूटने के कारण लाइट गुल हो गई है। अब भी आसमान बादलों से घिरा और तेज हवा का सिलसिला जारी है।

दीवार गिरने से महिला की मौत, बेटी घायल

किच्छा में आंधी तूफान के दौरान दीवार गिरने से महिला की मौत हो गयी। उसकी बेटी गंभीर रूप से घायल हो गयी, प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेस अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया। आंधी आने पर बंडिया भट्टा निवासी निंदर कौर उम्र 42 पत्नी हरजिंदर सिंह छत पर सुख रहे कपड़े उतारने चली गई। उसके पीछे अपने मायके आयी उसकी काशीपुर निवासी बेटी लवजीत कौर भी छत पर चली गई। अभी निंदर छत पर कपड़े उतार रही थी कि उसके पड़ोस के दो मंजिला भवन की दीवार भरभरा कर गिर गई। उसकी चपेट में आकर दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां निंदर कौर को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि लवजीत कौर की गंभीर हालत को देखते हुए रेफर कर दिया।

बाजपुर में तेज आंधी में पेड़ गिरने से एक की मौत

बाजपुर के ग्रामपंचायत नमुना निवासी बाबू राम सैनी पुत्र छोटेलाल सैनी( 35) नगर में नैनीताल मार्ग पर स्थित हीरो एजेंसी पर कार्य करके अपने घर वापस जा रहा था। दयोहरी में मुख्य हाईवे पर पेड़ गिरने से युवक घायल हो गया। जिसे आनन-फानन में आसपास के लोगों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाजपुर में ले जाया गया ।जहां चिकित्सकों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया है। सूचना से परिवार में हड़कंप मच गया। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। बाबूराम अपने पीछे तीन बच्चों में पत्नी को रोता दिलाता छोड़ गए है ।

जिला अस्पताल में घायल युवक की मौत

आंधी -पानी के बाद एंबुलेंस 108 एक घायल युवक को लेकर रुद्रपुर जिला अस्पताल पहुंची। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल कर्मियों के मुताबिक मृतक के सिर पर हेलमेट था। उसकी तलाशी लेने पर मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान 38 वर्षीय बलवीर सिंह पुत्र केशर सिंह निवासी जवाहरनगर नगला, पंतनगर के रूप में हुई है। अस्पताल कर्मियों के मुताबिक एंबुलेंस कर्मियों ने बताया कि वह मृतक को रामेश्वरपुर-लालपुर क्षेत्र से लाए थे। वह सड़क किनारे पड़ा हुआ था। आसपास लोगों की भीड़ जमा थी। लोगों ने आशंका जताई है कि तेज आंधी में पेड़ गिरने से वह घायल हुआ था। फिलहाल अस्पताल कर्मियों ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है।

यह भी पढें 

उत्तराखंड का यूएस नगर जिला बना कोरोना संक्रमण का नया केन्द्र, चार नए पॉजिटिव मिले 

लॉडडाउन में छूट मिलते ही रोजगार को निकलने लगे लोग, पास बनवाने वालों में अधिकतर संख्या इन्हीं की 

उत्तराखंड में बड़ा हादसा, वज्रपात के कारण 70 भेड़-बकरियों की मौत 

ड्रेगन तक भारत की पहुंच रास नहीं आ रही नेपाल को, मीडि‍या में मुखर हुआ वि‍रोध 

कश्मीर में तैनात लेफ्टिनेंट कर्नल नितेश का हार्ट अटैक से निधन, विशेष विमान से आएगा पार्थिव शरीर 

सड़क बनने से चीन सीमा तक आसान हुई हथियारों की पहुंच, सप्लाई चेन नहीं होगा बाधित 

chat bot
आपका साथी