नैनीताल में जन्‍मी और अल्‍मोड़ा में पली बढ़ी सौम्‍या ने ब्रिटेन में किया कमाल

नैनीताल में जन्मी और अल्मोड़ा में पली बढ़ी सौम्या पंत ने ब्रिटेन में आयोजित मिसेज इंडिया यूके प्रतियोगिता के एक हजार से अधिक प्रतिभागियों के बीच अपने लिए टॉप थर्टी में जगह बनाई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jan 2019 07:23 PM (IST)
नैनीताल में जन्‍मी और अल्‍मोड़ा में पली बढ़ी सौम्‍या ने ब्रिटेन में किया कमाल
नैनीताल में जन्‍मी और अल्‍मोड़ा में पली बढ़ी सौम्‍या ने ब्रिटेन में किया कमाल

नैनीताल, जेएनएन : नैनीताल में जन्मी और अल्मोड़ा में पली बढ़ी सौम्या पंत ने ब्रिटेन में आयोजित मिसेज इंडिया यूके प्रतियोगिता के एक हजार से अधिक प्रतिभागियों के बीच अपने लिए टॉप थर्टी में जगह बनाई है। इस प्रतियोगिता का फाइनल तीन महीने के कड़े प्रशिक्षण के बाद अप्रैल महीने में होना है।
सौम्या पंत की प्रारंभिक शिक्षा अल्मोड़ा में हुई। रानीधारा निवासी सौम्या को वर्ष 2019 कलर्स टीवी के यूके प्रेजेंट्स मिसेज इंडिया यूके के तीस फाइनलिस्ट में चुना था। सौम्या पिछले दस सालों से लंदन में रहती हैं और वहां एक कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट में ग्लोबल हेड के रूप में कार्यरत हैं। मॉडलिंग और फैशन की दुनिया में शुरू से सौम्या की रुचि रही है। मिसेज इंडिया यूके के पहले दौर में उन्होंने एक हजार प्रतिभागियों में टॉप थर्टी में अपनी जगह बनाई है। अगले तीन माह के कड़े प्रशिक्षण के बाद अब इस प्रतियोगिता का फाइनल होगा। जिसमें विजयी प्रतिभागियों को मिसेज इंडिया इंटरनेशनल में भाग करने का मौका मिलेगा। सौम्या अपने पति और तीन साल की बच्ची के साथ लंदन में ही रहती हैं।
उनके पिता डाॅ. सुबोध कुमार पंत अल्मोड़ा के विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में प्रिंसिपल वैज्ञानिक के पद से सेवानिवृत हैं। सौम्या की इस सफलता पर सामाजिक कार्यकर्ता त्रिलोचन जोशी, अरूण पंत, वीरेंद्र बिष्ट, डीपी जोशी, अनिल कुमार, कौशल सक्सेना, हरीश जोशी, कैलाश जोशी, मोहन डोगरा, स्मिता जोशी, मुकुल पंत समेत अनेक लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

यह भी पढ़ें : रामनगर वन प्रभाग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाघों के संरक्षण के लिए खरा उतरा

यह भी पढ़ें : हिस्ट्रीशीटर की गुंडई, स्कूल में घुसकर महिला अभिभावक को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

chat bot
आपका साथी