पेशी पर आए कैदी ने कोर्ट में सिपाही पर बोला हमला, जानिए पूरा मामला

सितारगंज जेल से पेशी पर जिला न्यायालय आए कैदी ने सिपाही पर हमला बोल दिया। विवाद पानी देने के दौरान कहासुनी पर बढ़ा। इससे कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 09:33 AM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 09:33 AM (IST)
पेशी पर आए कैदी ने कोर्ट में सिपाही पर बोला हमला,  जानिए पूरा मामला
पेशी पर आए कैदी ने कोर्ट में सिपाही पर बोला हमला, जानिए पूरा मामला

रुद्रपुर (जेएनएन) :  सितारगंज जेल से पेशी पर जिला न्यायालय आए कैदी ने सिपाही पर हमला बोल दिया। विवाद पानी देने के दौरान कहासुनी पर बढ़ा। इससे कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। अन्य पुलिस कर्मियों ने बीच-बचाव किया। बाद में कांस्टेबल की तहरीर पर सिडकुल चौकी में आरोपित वकैदी के खिलाफ सरकारी कार्य में बांधा पहुंचाने का केस दर्ज कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी प्रवेश गंगवार पुत्र अशोक गंगवार सितारगंज जेल में बंद है। शनिवार को उसे सितारगंज जेल से पेशी पर जिला न्यायालय में लाया गया था। उसे न्यायालय परिसर में बने हवालात में रखा गया था। उसकी निगरानी को पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल दीगर ङ्क्षसह की ड्यूटी लगी थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान कैदी प्रवेश गंगवार की मांग पर कांस्टेबल दीगर ङ्क्षसह उसके लिए पानी लेकर आया। इस दौरान कैदी ने कांस्टेबल से गालीगलौज की और विरोध करने पर मारपीट कर दी। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने बीच बचाव किया। सिडकुल चौकी प्रभारी केजी मठपाल ने बताया कि कांस्टेबल की तहरीर पर आरोपित प्रवेश के खिलाफ सोमवार को केस दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है। 

जिले में पुलिस कर्मियों पर हुए हमले

पांच अक्टूबर 2014 को शक्तिफार्म में आयोजित मेले में लाइन के विवाद में 46वीं वाहिनी पीएसी कर्मी से मारपीट, वर्दी फाड़ी 11 दिसंबर 2014 को सितारगंज बाजार में गश्त के दौरान सिपाही से मारपीट चार मार्च 2015 को शक्तिफार्म में शराब तस्करों की तलाश में गश्त कर रहे कांस्टेबल को पीटा एक जून 2015 को काशीपुर के मानपुर में अवैध खनन रोकने गए पुलिस टीम से हाथापाई, पुलिस से माफिया ने छीनी जेसीबी 29 जुलाई 2015 को नशेडिय़ों को पकडऩे गए रम्पुरा चौकी इंचार्ज पर हमला, वर्दी फाड़ी 21 अगस्त 2015 को जसपुर में ठेकेदार से मारपीट के दौरान बीच बचाव करने पर पुलिस कर्मियों से मारपीट एक दिसंबर 2015 को रुद्रपुर के रम्पुरा चौकी पुलिस ने सटोरिए को पकड़ा। देर रात सटोरियों को छुड़ाने के लिए चौकी पर पथराव छह दिसंबर 2015 को किच्छा के कोटखर्रा गांव में शराब माफिया को पकडऩे गए पुलिस टीम पर हमला, दरोगा समेत तीन घायल 12 दिसंबर 2015 को गदरपुर थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान कांस्टेबल बसंत बोरा की पशु तस्करों ने वाहन से कुचलकर हत्या कर दी।  19 दिसंबर 2015 को जसपुर में शराब की दुकान के आगे हंगामा काट रहे दबंगों को शांत कराने गई पुलिस पर हमला सात जून 2016 को वाहन चोर की गिरफ्तारी को काशीपुर रोड स्थित तेल मिल गए पुलिस कर्मियों पर हमला, पथराव। उप निरीक्षक से पिस्टल छीनने का प्रयास, गोली चलने से एक किशोरी घायल हुई। वर्ष 2017 में पेशी पर लाए एक कैदी ने पुलिस कर्मियों से मारपीट की। पुलिस कर्मियों को झूठा फंसाने के लिए हवालात की दीवार पर सिर मारा। एक जून 2017 को अग्रसेन चौक के पास वाहन चेङ्क्षकग के दौरान सीपीयू कर्मी से मारपीट तीन नवंबर 2017 को इंदिरा चौक पर वाहनों की चेङ्क्षकग के दौरान ट्रक चालक ने सीपीयू कर्मी पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया था। 27 जनवरी 2018 को गांधी पार्क रोड पर चेङ्क्षकग के दौरान पूर्व छात्रनेता ने सीपीयू की गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी।

यह भी पढ़ें : डॉली रेंज में वनकर्मियों ने बरामद की लग्जरी कार से दो लाख की कीमती लकड़ी

यह भी पढ़ें : मी टू अभियान को बनाना है असरदार तो महिला ही नहीं पुरुषों को भी होना पड़ेगा जागरूक

chat bot
आपका साथी