एमसीए पासआउट युवक ने चुराए थे नैनीताल में होटल के कमरे से पांच लाख कैश, नशे की लत ने बना दिया चोर

डीएसए पार्किंग संचालकों के होटल के कमरे में रखी रकम चोरी होने के मामले का कोतवाली पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने 1.52 लाख रकम के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से दो महंगे मोबाइल और चांदी की पाजेब भी बरामद हुई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 03:42 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 03:42 PM (IST)
एमसीए पासआउट युवक ने चुराए थे नैनीताल में होटल के कमरे से पांच लाख कैश, नशे की लत ने बना दिया चोर
एमसीए पासआउट युवक ने चुराए थे नैनीताल में होटल के कमरे से पांच लाख कैश

नैनीताल, जेएनएन : डीएसए पार्किंग संचालकों के होटल के कमरे में रखी रकम चोरी होने के मामले का कोतवाली पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने 1.52 लाख रकम के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से दो महंगे मोबाइल और चांदी की पाजेब भी बरामद हुई है। आरोपित को कोर्ट भेजने की तैयारी की जा रही है। पकड़ा गया युवक एमसीए पासआउट है। बताया जा रहा है कि नशे की लत के कारण उसने चोरी शुरू कर दी थी।

जानकारी के मुताबिक पालिका की डीएसए पार्किंग का संचालन कर रहे मैनेजर आशु मुन्ग्याल ने चार नवंबर को कोतवाली में तहरीर दी थी कि उनके होटल के कमरे से पार्किंग से कमाई रकम चोरी हो गयी है। तहरीर मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 380 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। होटल के सीसीटीवी कैमरे की जांच के दौरान एक संदिग्ध युवक कैद था, लेकिन चेहरा साफ नहीं दिखने के कारण पुलिस की मुश्किलें बढ़ गयीं। मामले की तफ्तीश करते हुए पुलिस ने अन्य पहलुओं पर जानकारी जुटाना शुरू किया।

सोमवार सुबह पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि सीसीटीवी में कैद हुए युवक की तरह दिखने वाला युवक सात नंबर क्षेत्र में देखा गया है। सूचना पर एएसआई सत्येंद्र गंगोला अन्य पुलिसकर्मियों के साथ क्षेत्र में पहुँचे। थोड़ी देर ढूढ खोज के बाद सामने से एक युवक आता हुआ दिखाई दिया। जो पुलिस को देख भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने युवक को पकड़ उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें कैश बरामद हुआ।

कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि आरोपित विकास पांडे पुत्र गिरीश पांडे निवासी सात नंबर मल्लीताल के पास से 1.52 लाख कैश, दो महंगे मोबाइल और दो चांदी की पाजेब बरामद की गई है। आरोपित को कोर्ट पेश किया जा रहा है। खुलासा करने वाली टीम में एसआई हरीश सिंह, कांस्टेबल ललित कांडपाल, शाहिद अली, दिनेश कोहली शामिल थे।

पुलिस की सक्रियता से पांच दिन के भीतर हुआ चोरी का खुलासा

मामले के खुलासे को लेकर पुलिस को खासी कसरत करनी पड़ी। होटल से मिली सीसी टीवी फुटेज में आरोपित का चेहरा साफ नहीं दिखने से पुलिस की मुश्किलें बढ़ गयी, लेकिन आरोपित के चलने और हाव भाव देखकर एएसआई सत्येंद्र गंगोला को युवक के नशेड़ी होने का अंदेशा हुआ। जिसके बाद पुलिस ने शहर के नशेड़ी युवकों से संबंधित युवक के बारे में पूछा तो आरोपित की तस्वीर साफ हो गयी। पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए पांच दिन के भीतर ही चोरी का खुलासा कर दिया।

नशे की लत ने बना दिया चोर, पहले भी गया है जेल

नशे की लत ने अच्छे खासे युवक को चोरी के रास्ते पर ला दिया। आरोपित एमसीए पास है और वेब डिज़ाइनिग का अच्छा जानकार है। अक्सर नशे में रहने के कारण परिजनों ने उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद वह पैसों के लिए चोरी के रास्ते पर आ गया। आरोपित ने बताया कि एक नवंबर को भी वह होटल में बड़ी चोरी के इरादे से नहीं घुसा था, होटल के कमरे का दरवाजा खुला होने और बैग में रखे पैसे देख उसका ईमान डगमगा गया। सत्येंद्र गंगोला ने बताया कि आरोपित बीते वर्ष मुखानी हल्द्वानी में हुई 1.75 लाख की चोरी के आरोप में छह माह की सजा काट चुका है।

chat bot
आपका साथी