coronavirus : क्वारंटाइन सेंटर में फांसी लगाकर खुदकशी करने के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

उत्तराखंड ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज संस्थान (यूआईआरडी) ऊधमसिंहनगर के क्वारंटीन वार्ड में फांसी लगाने वाले मृतक की पीएम रिपोर्ट आ गई जिसमें गला कसने से ही मौत की पुष्टि हुई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 05:31 PM (IST)
coronavirus : क्वारंटाइन सेंटर में फांसी लगाकर खुदकशी करने के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश
coronavirus : क्वारंटाइन सेंटर में फांसी लगाकर खुदकशी करने के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

रुद्रपुर, जेएनएन : उत्तराखंड ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज संस्थान (यूआईआरडी) ऊधमसिंहनगर के क्वारंटीन वार्ड में फांसी लगाने वाले मृतक की पीएम रिपोर्ट आ गई, जिसमें गला कसने से ही मौत की पुष्टि हुई है। प्रशासन ने मामले की मिजस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। वहीं सूचना पर मंगलवार को रिश्तेदार शव लेने के लिए पोस्‍टमार्टम हाउस पहुंचे। उन्‍होंने कहा क‍ि क्‍वारंटाइन किए जाने के बाद से फोन पर भी बात नहीं हो सकी थी। इस बात का मलाल पूरी जिंदगी रहेगा। सोमवार को पूरनपुर पीलीभीत निवासी तोले शाह (56) ने यूआईआरडी के क्वारंटीन वार्ड में चादर से पंखे पर लटककर खुदकुशी कर ली थी। मृतक को 29 मार्च को खटीमा के जमौर गांव से जिला अस्पताल लाया गया था। सोमवार की देर शाम पुलिस कर्मी उसे कमरे में खाना देने के लिए गए तो दरवाजा अंदर से बंद था।

खटीमा रिश्‍तेदार के यहां आया था मृतक

पुलिस के मुताबिक, पूरनपुर पीलीभीत निवासी 56 वर्षीय तोले शाह उत्तर प्रदेश, आगरा में काम करता था। 28 मार्च को वह जमोर खटीमा निवासी अपने रिश्तेदार के यहां आया हुआ था। बुखार और खांसी की शिकायत के बाद ग्राम प्रधान और परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। यहां पर चिकित्सकों ने कोरोना से संबंधित जरूरी जांच करते हुए सैंपल लिया और जांच के लिए हल्द्वानी भेज दिया। जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद 30 मार्च को उसे यूआईआरडी में क्वारंटाइन कर दिया गया था।

खाना देने गए थे कर्मचारी, फंदे से लटका मिला

बताया जा रहा है कि सोमवार रात को क्वारंटाइन में खाने देने के लिए गए हुए थे। दरवाजा खटखटाने पर नहीं खुला। रोशनदान से देखा तो वह लटका हुआ मिला। सूचना पर डीएम नीरज खैरवाल, एसएसपी बरीन्द्रजीत सिंह, एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, कोतवाल कैलाश भट्ट पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और दरवाज़ा खोला। पुलिस के मुताबिक उसने चादर का फंदा बनाया हुआ था। बाद में पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। साथ ही घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है।

मृतक का मोबाइल कब्‍जे में लिया

फिलहाल पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मामले की विस्तृत जांच में जुटे हुए हैं। एसएसपी ने बताया कि 30 मार्च को उसे क्वारंटाइन किया गया था। सोमवार रात को जब उसे खाना देने गए थे तो वह लटका मिला। मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। मृतक तोले के पास मोबाइल भी था। पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। मौके पर से मिले मोबाइल को कब्जे में ले लिया गया है।

यह भी पढें 

कालाढूंगी के कोरोना पॉजिटिव मिले युवक के संपर्क में आए परिवार के आठ लोग 

निजामुद्दीन मरकज में गए 27 लोगों को ट्रैकर सेल ने किया ट्रेस 

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने के कारण फल-सब्ज़ी मंडी दो दिन रहेगी बंद 

बेस अस्पताल की इमरजेंसी खुली, बढ़ने लगे मरीजों की संख्या 

chat bot
आपका साथी