Uttarakhand Lockdown : लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के कारण नहीं हो सका इलाज, मरीज की मौत

लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के चलते नैनीताल शहर के एक व्यक्ति की जान चली गई। बताया जा रहा है मरीज के फेफड़ों में पानी भर गया था।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 21 Apr 2020 02:02 PM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2020 02:02 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown : लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के कारण नहीं हो सका इलाज, मरीज की मौत
Uttarakhand Lockdown : लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के कारण नहीं हो सका इलाज, मरीज की मौत

नैनीताल, जेएनएन : लॉकडाउन और आर्थिक तंगी के चलते नैनीताल शहर के एक व्यक्ति की जान चली गई। बताया जा रहा है मरीज के फेफड़ों में पानी भर गया था। बेस अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने इलाज करने में असमर्थता जताते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया था। उन्होंने मरीज को बरेली ले जाने के लिए कहा। लेकिन आर्थिक स्थति ठीक न होने के कारण परिजन हायर सेंटर न ले जा सके।

जानकारी के मुताबिक शहर के चार्टन लॉज मल्लीताल निवासी 45 वर्षीय आले हसन के फेफड़ों में पानी भर गया था। एक सप्ताह पूर्व परिजन उन्हें इलाज के लिए बीडी पांडे अस्पताल लेकर पहुँचे। हालात गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उन्हें बेस अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया। लेकिन बेस में भी चिकित्सकों ने इलाज में असमर्थता जताते हुए उन्हें बरेली के लिए रेफर कर दिया। लॉक डाउन और आर्थिक तंगी के चलते परिजन उन्हें बरेली नहीं ले जा पाए और घर ले आए। सोमवार रात को आले हसन की तबीयत अधिक बिगड़ गयी। परिजन उन्हें लेकर फिर से बीडी पाण्डे अस्पताल पहुँचे। चिकित्सकों ने पूर्व में ही मरीज को हायर सेंटर रेफर कर देने की बात कही तो परिजनों ने पैसों की व्यवस्था नहीं हो पाने के कारण हायर सेंटर ले जाने पर असमर्थता जताई। जिसके बाद उसे प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया। जहां मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें 

पंतनगर में क्वारंटाइन क‍िया गया अमेठी का युवक हुआ फरार

डीआइजी जगत राम जोशी ने कोरोना से जंग के साथ जवानों का बढ़ाया मनोबल

कर्फ्यू जोन बनभूलपुरा में सड़क किनारे खड़ी कार अचानक धू-धू कर जल उठी

नेता प्रतिपक्ष ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को प्रदेश सरकार से लाने की मांग की

chat bot
आपका साथी