गृह मंत्रालय द्वारा कराए गए सर्वे में चौखुटिया बना उत्तराखंड का सर्वश्रेष्ठ थाना

जिले का थाना चौखुटिया उत्तराखंड राज्य का सर्वश्रेष्ठ थाना चयनित किया गया है। चयन वर्ष 2019 में गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कराए गए सर्वे के आधार पर हुआ है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 10:18 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 07:50 PM (IST)
गृह मंत्रालय द्वारा कराए गए सर्वे में चौखुटिया बना उत्तराखंड का सर्वश्रेष्ठ थाना
गृह मंत्रालय द्वारा कराए गए सर्वे में चौखुटिया बना उत्तराखंड का सर्वश्रेष्ठ थाना

चौखुटिया (अल्मोड़ा) जेएनएन : जिले का थाना चौखुटिया उत्तराखंड राज्य का सर्वश्रेष्ठ थाना चयनित किया गया है। चयन वर्ष 2019 में गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा कराए गए सर्वे के आधार पर हुआ है। इस उपलब्धि पर नागरिकों, जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने पुलिस को बधाई दी है।

गृह मंत्रालय भारत सरकार की ओर से अधिकृत संस्था ग्रांट थोर्नटॉन इंडिया एलएलपी की टीम ने अक्टूबर में चौखुटिया थाने का निरीक्षण कर तमाम गतिविधियों की समीक्षा की गई। इनमें थाने में अपराधों की स्थिति, निरोधात्मक कार्रवाई का विवरण, निस्तारित किए गए केश के सभी मामले, कानून व्यवस्था की स्थिति, थाने के रिकार्ड का रख-रखाव, साफ-सफाई, संचार व्यवस्था, कर्मचारियों का व्यवहार, थाने में उपलब्ध उपकरणों की स्थिति, सीसीटीएनएस के कार्य व नागरिकों का लिया गया फीडबैक समेत अन्य क्रिया-कलाप शामिल हैं। इस उपलब्धि पर जनप्रतिनिधियों ने आशा जताई है कि आगे भी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी जनता को साथ लेकर बेहतर कार्य करेंगे।

एसपी ने दी बधाई, बोले पूरा पूरा स्‍टाफ बधाई का पात्र

प्रह्लाद नारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने कहा कि थाने की यह एक बड़ी उपलब्धि है। इसके लिए थानाध्यक्ष चौखुटिया राजेंद्र सिंह बिष्ट व सभी पुलिस स्टाफ बधाई के पात्र हैं। आगे भी सभी थाना प्रभारी व स्टाफ सजग व क्रियाशील रहकर जनसेवा में लगकर अग्रणीय स्थान प्राप्त करने की कोशिश करेंगे।

एसओ ने कहा, सार्थक दिशा में प्रयास जार रहेगा

राजेंद्र सिंह बिष्ट, थानाध्यक्ष चौखुटिया ने बताया कि नागरिकों की सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखना पुलिस का परम दायित्व है। हमारा प्रयास है कि क्षेत्र में शांति कायम रहे तथा आपराधिक गतिविधियों पूरी तरह विराम लगे। इस दिशा में सतत अभियान चलाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : अब अगले सत्र से इग्नू से कर सकेंगे एमए जर्नलिज्म और पीजीडीसीए

यह भी पढ़ें : राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष व जिपं अध्यक्ष के बीच अध्यक्षता करने को लेकर कहासुनी

chat bot
आपका साथी