व्यापारिक संगठनों ने कोरोना काल में बढ़े हाउस टैक्स में रियायत देने की मांग nainital news

कोरोना संकट से जूझते समय में बढ़े हाउस टैक्स में रियायत देने की मांग उठने लगी है। पिछले दिनों शहर के व्यापारिक संगठनों ने इस मामले को उठाया था।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 03:58 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 03:58 PM (IST)
व्यापारिक संगठनों ने कोरोना काल में बढ़े हाउस टैक्स में रियायत देने की मांग nainital news
व्यापारिक संगठनों ने कोरोना काल में बढ़े हाउस टैक्स में रियायत देने की मांग nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना संकट से जूझते समय में बढ़े हाउस टैक्स में रियायत देने की मांग उठने लगी है। पिछले दिनों शहर के व्यापारिक संगठनों ने इस मामले को उठाया था। अब अन्य लोग भी इस मुहिम में शामिल हो रहे हैं।

सोमवार को वार्ड 7 की पार्षद धीरेंद्र रावत और वार्ड 19 के पार्षद राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने मेयर डॉ जोगेंद्र सिंह रौतेला को सामूहिक रूप से ज्ञापन सौंपा। पार्षदों ने हाउस टैक्स में 15 फीसद बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते पूरा आर्थिक तंत्र गड़बड़ा आया हुआ है। व्यापारियों की आजीविका प्रभावित हुई है। लोगों के रोजगार छूट गए हैं। काम धाम प्रभावित होने से हर वर्ग पर इसका असर पड़ा है। नगर निगम ने वित्तीय वर्ष 2021-22 से हाउस टैक्स में 15 फीसद की बढ़ोतरी का फैसला किया है।

पार्षदों ने आर्थिक संकट को देखते हुए हाउस टैक्स में बढ़ोतरी को 1 साल के लिए टालने की मांग की है। इस मामले में बोर्ड या कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करते हुए प्रस्ताव पारित कराने की मांग की गई। बता दें कि हाउस टैक्स से नगर निगम को हर साल करीब तीन करोड़ की आय होती है। शासन के निर्देशानुसार हर चार साल में हाउस टैक्स की दरें संशोधित होती हैं। जनवरी में नए वित्तीय वर्ष से हाउस टैक्स बढ़ाने का फैसला कर दिया गया था।

 यह भी पढें 

आंधी-पानी से पेड़ उखड़े, दीवार गिरी; हादसे में तीन लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर 

कुविवि के छात्र रहे डॉ एनके जोशी अब वहीं के कुलपति बने, जागरण से बाेले- वन रैंकिंग पर लाऊंगा 

जागरण के वेबिनार में उत्तराखंड के उद्यमियों ने कहा-टैक्स में छूट मिले और सस्ता हो कर्ज 

chat bot
आपका साथी