बैंक प्रबंध कमेटियों के चुनाव शुरू, आज जारी होगी अंतिम मतदाता सूची

राज्य सहकारी बैंकों की प्रबंध कमेटियों की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण में प्रबंध समितियों के सदस्यों का चुनाव होना है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 10:14 AM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 10:14 AM (IST)
बैंक प्रबंध कमेटियों के चुनाव शुरू, आज जारी होगी अंतिम मतदाता सूची
बैंक प्रबंध कमेटियों के चुनाव शुरू, आज जारी होगी अंतिम मतदाता सूची

हल्द्वानी, जेएनएन : राज्य सहकारी बैंकों की प्रबंध कमेटियों की चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण में प्रबंध समितियों के सदस्यों का चुनाव होना है। दूसरे चरण में कमेटी पदाधिकारियों (सभापति, उप सभापति और ऊपर की सहकारी संस्थाओं के लिए प्रतिनिधियों) का चुनाव होगा।

अनंतिम मतदाता सूची के प्रकाशन के साथ शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया में 12 निर्वाचन क्षेत्रों से 156 सदस्यों ने नामांकन दर्ज करवाया। सदस्यों द्वारा दर्ज करवाए गए नामांकन पर शुक्रवार को आपत्तियां ली जाएंगी व उनका निस्तारण कर अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। 18 फरवरी को नामांकन पत्रों की बिक्री होगी। 19 को जांच कर आपत्तियों का निराकरण किया जाएगा। 20 फरवरी को वैध नामांकन पत्रों की सूची का प्रकाशन व नाम वापसी के साथ अंतिम वैध नामांकन पत्रों की सूची का प्रकाशन एवं चुनाव चिह्न आवंटन किया जाएगा। 26 फरवरी को यदि जरूरी हुआ तो मतदान करवाते हुए उसी दिन परिणाम की घोषणा की जाएगी।

इसके बाद राज्य सहकारी बैंकों की प्रबंध कमेटियों में सभापति, उपसभापति और ऊपर की शीर्ष संस्थाओं के प्रतिनिधियों की चुनाव प्रक्रिया 27 फरवरी को मतदाता सूची प्रकाशन के साथ शुरू होगी। उसी दिन आपत्तियां लेकर उनका निस्तारण, फाइनल सूची जारी कर नामांकन होगा। जरूरी हुआ तो उसी दिन चुनाव करवाकर परिणाम घोषित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : जमरानी बांध के लिए हैड़ाखान मंदिर और आश्रम को करना पड़ेगा शिफ्ट

chat bot
आपका साथी