पिथौरागढ़ में होगी उप्र के अमेठी जिले की सेना भर्ती

उप्र के अमेठी में होने वाली सेना की बटालियन पंडित भर्ती अब पिथौरागढ़ में होगी। भर्ती पिथौरागढ़ और चंपावत जनपद के युवाओं के लिए होने वाली सेना भर्ती के साथ ही संपन्न कराया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 07:10 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 07:20 PM (IST)
पिथौरागढ़ में होगी उप्र के अमेठी जिले की सेना भर्ती
पिथौरागढ़ में होगी उप्र के अमेठी जिले की सेना भर्ती

नैनीताल (जेएनएन) : उप्र के अमेठी में होने वाली सेना की बटालियन पंडित भर्ती अब पिथौरागढ़ में होगी। इस भर्ती को पिथौरागढ़ और चंपावत जनपद के युवाओं के लिए होने वाली सेना भर्ती के साथ ही संपन्न कराया जाएगा। सेना भर्ती की तैयारियों को लेकर सेना ओर जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक मंगलवार को पिथौरागढ़ में हुई। भर्ती निदेशक कर्नल संदीप मदान ने बताया कि 29 एवं 30 दिसंबर को यूपी के अमेठी में यूपी और उत्तराखंड के युवाओं के लिए बटालियन पंडित की भर्ती होनी थी, जिसे अब पिथौरागढ़ में कराया जाएगा। बैठक में 24 दिसंबर से पिथौरागढ़ के एपीएस में होने वाली सेना भर्ती की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई। कर्नल मदान ने पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से सेना भर्ती की जानकारी देते हुए बताया कि 24 एवं 25 दिसंबर को चंपावत जनपद और 26 से 29 दिसंबर तक पिथौरागढ़ जनपद के युवाओं की भर्ती की जाएगी।

इसके लिए 8 दिसंबर तक सेना की भर्ती वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करना अनिवार्य है। बगैर पंजीकरण के भर्ती रैली में प्रतिभाग नहीं हो पाएगा। उन्होंने बताया कि 25 अक्टूबर से प्रारंभ हुई पंजीकरण प्रक्रिया में अभी तक 2100 युवाओं ने ही पंजीकरण कराया है। उन्होंने बताया कि युवाओं को भर्ती स्थल पर मोबाइल लाने की छूट नहीं दी जाएगी। बैठक में सेना भर्ती मेले के दौरान बैरकेटिंग, शौचालय, पेयजल, सफाई, परिवहन आदि व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। उपजिलाधिकारी सदर ने लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका और परिवहन विभाग को व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लेने के निर्देश दिए। उन्होंने भर्ती के दौरान सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने वालों पर निगाह रखने के लिए सेना और पुलिस की गुप्तचर इकाइयों  के आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की जरू रत बताई। बैठक में कर्नल वीएन सहाय, ले. कर्नल गोपाल मेहरा, पुलिस उपाधीक्षक सहित विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं के सबसे बड़े जौलजीवी मेले को 1962 के भारत-चीन युद्ध से लगा पहला झटका

यह भी पढ़ें : मिट्टी के दीयों से जगमग होंगे थाने, एसएसपी की शानदार पहल

chat bot
आपका साथी