एटीएम हैक करते दो गिरफ्तार, पांच एटीएम से निकाले एक करोड़

शहर में एटीएम हैक कर बदमाशों ने पांच एटीएम से करीब एक करोड़ की धनराशि उड़ा दी। आज शाम रामनगर स्थित शिवचौक पर एटीएम मशीन से पैसे निकालते हुए फाइनेंस कर्मियों ने दो बदमाशों को धर दबोचा। जबकि, एक बदमाश फरार हो गया।

By BhanuEdited By: Publish:Sun, 30 Aug 2015 09:31 PM (IST) Updated:Sun, 30 Aug 2015 09:36 PM (IST)
एटीएम हैक करते दो गिरफ्तार, पांच एटीएम से निकाले एक करोड़

रुड़की। शहर में एटीएम हैक कर बदमाशों ने पांच एटीएम से करीब एक करोड़ की धनराशि उड़ा दी। आज शाम रामनगर स्थित शिवचौक पर एटीएम मशीन से पैसे निकालते हुए फाइनेंस कर्मियों ने दो बदमाशों को धर दबोचा। जबकि, एक बदमाश फरार हो गया। कर्मियों ने दोनों की पिटाई करने के बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने उनके पास से 4 लाख 10 हजार रुपये बरामद किए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वो एटीएम से पैसे निकाल चुके हैं।
अभी तक जिन एटीएम से पैसे निकाले गए हैं वो सभी भारतीय स्टेट बैंक के हैं। पुलिस के अनुसार रामनगर शिवचौक पर स्थित एटीएम पर एक बुजुर्ग पैसे निकालने पहुंचे। एटीएम पर पहले से मौजूद दो युवकों को उन्होंने पैसे निकालने को कहा। दोनों युवक एटीएम लेकर अंदर घुस गए।
करीब बीस मिनट बाद भी जब वो वापस नहीं आए तो बुजुर्ग ने दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान वहां से गुजर रहे दो फाइनेंसकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने धक्का देकर एटीएम का दरवाजा खोला और देखा एटीएम मशीन से नोट निकलते जा रहे थे। यह देख उन्होंने बदमाशों को दबोच लिया और पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान पास ही खड़ा उनका एक साथी मौके से फरार हो गया।
इस दौरान वहां भीड़ जुट गई। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों बदमाशों को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने बदमाशों के पास से 4 लाख 10 हजार रुपये बरामद किए। इस बीच एटीएम में रुपया डालने वाली आउटसोर्सिंग कंपनी के आपरेटिंग मैनेजर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि शहर के पांच एटीएम से लगभग एक करोड़ की धनराशि निकाली गई है।
बदमाशों ने रामपुर चुंगी स्थित एटीएम से 17 लाख 50 हजार, ईदगाह चौक के एटीएम से 20 लाख निकाले हैं। इसके अलावा मच्छी मोहल्ला, राइंका के सामने, चंद्रपुरी और रामनगर से रुपये निकालने की जानकारी मिली है। पकड़े गए बदमाशों में एक दिलशाद गार्डन निवासी दिलशाद और दूसरा शफीक पुत्र बाकर अली निवासी अलीगंज कोतवाली बांदा जिला बांदा उत्तर प्रदेश निवासी है।
दोनों ने पूछताछ में बताया कि दोनों सुबह ही बस से दिल्ली से आए हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह भंडारी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि अमित नाम का एक युवक यह गैंग चलाता है। एटीएम हैक करते समय वो एक चिप और कागज पर कोड नंबर लिखकर देता है। चिप लगाते ही एटीएम हैक हो जाता है और पैसे निकल जाते हैं। पुलिस ने उनके पास से पर्ची भी बरामद की है। हालांकि उनके हाथ चिप नहीं लग पाया है।
पढ़ें- ऑनलाइन ठगी का आरोपी तीन दिन की पुलिस रिमांड पर

chat bot
आपका साथी