झूठे शंकराचार्यो पर होना चाहिए पुलिस केस: स्‍वामी स्‍वरुपानंद

स्‍वामी स्‍वरुपानंद सरस्‍वती का कहना है कि आजकल कई झूठे शंकराचार्य घूम रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना चाहिए।

By gaurav kalaEdited By: Publish:Mon, 18 Jul 2016 04:24 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jul 2016 04:30 PM (IST)
झूठे शंकराचार्यो पर होना चाहिए पुलिस केस: स्‍वामी स्‍वरुपानंद

हरिद्वार, [जेएनएन]: ज्योतिष एंव द्वारका शारदा पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि गुरु पूर्णिमा पर गुरु की पूजा करने का अधिक महत्व है। लेकिन आजकल कई झूठे लोग खुद को शंकराचार्य और गुरु मानने लगे हैं। ऐसे लोगों से बचने की जरुरत है।

कनखल स्थित शंकराचार्य मठ में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि व्यक्ति को अपने जीवन में कभी न कभी गुरु धारण जरूर करना चाहिए। लेकिन वर्तमान में कुछ लोग स्वयं को शंकराचार्य बताकर और गुरु बनकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे गुरुओं से जनता को बचने की जरूरत है। कहा कि देश में अनाधिकृत रूप से रह रहे विदेशी आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे विदेशियों को भारत से बाहर करना चाहिए।

पढ़ें: शंकराचार्य बोले, आजकल नेताओं में चढ़ा है दलित प्रेम का फैशन

उन्होंने कहा कि यदि वह भारत से बाहर नहीं जा रहे हैं तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करना चाहिए। कहा कि जिस तरह मुस्लिम अपने आपको मुस्लिम कहते हैं उसी तरह हिन्दुओं को भी अपने आपको जाति वर्ग में ना बांटकर हिंदु ही कहना चाहिए।

पढ़ें: चाहे जेल जाना पड़े, साईं को भगवान नहीं मानूंगा: शंकराचार्य
लेकिन आज हिन्दू अपने आपको जाति वर्ग में बांटकर अपने आपको बनिया, दलित, ब्राह्मण सहित अन्य जातियों से संबोधित करते हैं। जो सही नही है। देश में दलित नाम की कोई जाति ही नही है।

पढ़ें: शंकराचार्य पर मुकदमा दर्ज करने वालों पर भी मुकदमा कराएगा भारत साधु समाज
उन्होंने आगे कहा कि शिरडी में सुदर्शन चक्र मंदिर के लिए जगह की तलाश शुरू कर दी गयी है। जगह मिलते ही वहां मंदिर का निर्माण शुरू हो जायेगा।

पढ़ें: शंकराचार्य बोले, भाजपा की रैली में पैसों के दम पर जुटाई गई थी भीड़

chat bot
आपका साथी