शंकराचार्य ने किया किशोर कुणाल की पुस्तक का विमोचन

पूर्व आइपीएस किशोर कुणाल की ओर से लिखित पुस्तक का ज्योतिष एंव द्वारका शारदा पीठ के पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने विमोचन किया।

By BhanuEdited By: Publish:Sun, 24 Jul 2016 03:09 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jul 2016 03:11 PM (IST)
शंकराचार्य ने किया किशोर कुणाल की पुस्तक का विमोचन

हरिद्वार, [जेएनएन]: पूर्व आइपीएस किशोर कुणाल की ओर से लिखित पुस्तक का ज्योतिष एंव द्वारका शारदा पीठ के पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने विमोचन किया। इस मौके पर लेखक ने दावा किया कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद नहीं, बल्कि भगवान राम का मंदिर था।
अयोध्यान रेविसिटेड नाम की इस पुस्तक में अनेक ग्रथों के माध्यम से यह सिद्ध किया गया है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद नहीं थी। हरिद्वार के कनखल स्थित शंकराचार्य मठ में पुस्तक के लेखक किशोर कुणाल ने कहा कि वहां भगवान राम का जन्म हुआ था। वहां भगवान राम का ही मंदिर था। इस मंदिर को बाबर ने नहीं, बल्कि ओरंगजेब ने तोड़ा था। बाबर कभी अयोध्या नहीं गया।

पढ़ें: चाहे जेल जाना पड़े, साईं को भगवान नहीं मानूंगा: शंकराचार्य
इस मौके पर शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि अयोध्या में जल्द की कोर्ट से स्टे मिलने के बाद साधु संतो को साथ लेकर राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।

पढ़ें: शंकराचार्य बोले, आजकल नेताओं में चढ़ा है दलित प्रेम का फैशन
उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर किसी भी तरह से राजनीति नही होने दी जाएगी। उन्होंने हिन्दू धर्म से जुड़े लोगों से उन्होंने राम मंदिर निर्माण में भागीदारी करने की अपील की।
पढ़ें: झूठे शंकराचार्यो पर होना चाहिए पुलिस केस: स्वामी स्वरुपानंद

chat bot
आपका साथी