रुड़की में लॉकडाउन उल्लंघन पर महापौर और पार्षद समेत 25 पर मुकदमा दर्ज

रुड़की में लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने महापौर और पार्षद समेत 25 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Edited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2020 12:13 PM (IST)
रुड़की में लॉकडाउन उल्लंघन पर महापौर और पार्षद समेत 25 पर मुकदमा दर्ज
रुड़की में लॉकडाउन उल्लंघन पर महापौर और पार्षद समेत 25 पर मुकदमा दर्ज

रुड़की, जेएनएन। शहर में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में रुड़की के महापौर और पार्षद ने लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन किया। पुलिस ने इस मामले में महापौर और पार्षद समेत 25 अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को इस मामले में एक वीडियो फुटेज भी हाथ लगी है।

शुक्रवार को सती मोहल्ला क्षेत्र में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए महापौर गौरव गोयल, पार्षद टोनी और अन्य लोगों की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया था। इसमें कोरोना योद्धाओं पर फूल बरसा कर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान मौके पर काफी भीड़ जुट गई। कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों को भी आमंत्रित किया था। पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे भी, लेकिन भीड़ देखकर लोगों को वहां से हटाना शुरू कर दिया।

इस दौरान लोग नहीं माने और शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते रहे। पुलिस ने बड़ी मशक्कत कर भीड़ को वहां से हटाया। पुलिस को इस मामले से जुड़ी वीडियो फुटेज भी हाथ लगी है। इसमें साफ दिख रहा है कि शारीरिक दूरी का जमकर उल्लंघन हुआ है। महापौर और पार्षद की लापरवाही साफ नजर आयी। 

सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि कि इस मामले में चौकी प्रभारी अंकुर शर्मा की ओर से पुलिस को तहरीर मिली है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने रुड़की के महापौर गौरव गोयल और सती मोहल्ले के पार्षद टोनी पर लॉकडाउन उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है।

लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने पर 279 लोग गिरफ्तार

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में लागू लॉकडाउन के उल्लंघन करने पर शुक्रवार को प्रदेश में कुल 65 मुकदमें दर्ज किए गए। जिसमें 279 आरोपितों को गिरफ्तार6 किया गया। प्रदेश में अब तक कुल 1696 मुकदमें दर्ज कर 6853 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही अभी तक मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत कुल 18364 वाहनों के चालान, 4468 वाहन सीज एवं 88.06 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया।

देवबंद से लौटे इमाम पर मुकदमा

देवबंद से लौटे इमाम मेहताब के खिलाफ रुड़की की मंगलौर कोतवाली में लॉकडाउन के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। वह यहां लिब्बरहेड़ी गांव की मस्जिद में नमाज पढ़ाता था, लेकिन जब लॉकडाउन की घोषणा हुई तो देवबंद लौट गया। बुधवार को वह लौटा तो ग्रामीणों ने वापस जाने के लिए कहा। इस पर उसने हाथापाई कर दी।

chat bot
आपका साथी