हंसी खुद तय करेगी कि उसे कहां लेना है आवास

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य ने नियति की मारी हंसी प्रहरी को नारी निकेतन में केयर-टेकर की नौकरी और आवास मुहैया कराने संबंधी जो प्रस्ताव दिया था उसे अभी उन्होंने स्वीकार नहीं किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:08 AM (IST)
हंसी खुद तय करेगी कि उसे कहां लेना है आवास
हंसी खुद तय करेगी कि उसे कहां लेना है आवास

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रेखा आर्य ने नियति की मारी हंसी प्रहरी को नारी निकेतन में केयर-टेकर की नौकरी और आवास मुहैया कराने संबंधी जो प्रस्ताव दिया था, उसे अभी उन्होंने स्वीकार नहीं किया है। अलबत्ता, यह जरूर कहा कि वह नगर निगम क्षेत्र में पांडेयवाला और नारी निकेतन के आवास का मुआयना कर तय करेगी कि उसे कौन सा आवास लेना है। हंसी ने मंगलवार को मंत्री रेखा आर्य से भी कहा था कि वह आवास अपनी पसंद की जगह पर चाहती है। क्योंकि, स्थान विशेष का मन-मस्तिष्क पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। जिला प्रोबेशन अधिकारी अविनाश भदौरिया ने बताया कि इस संदर्भ में उन्होंने बुधवार को अपनी टीम के साथ हंसी से मुलाकात की। उन्होंने सरकार का प्रस्ताव न तो स्वीकार किया, न अस्वीकार ही। उन्होंने सोचने-विचारने को कुछ समय और मांगा है।

---------------------

प्रशासन चार दिनों में भी मुहैया नहीं करा सका छत

हंसी को हरिद्वार प्रशासन चार दिनों में भी छत मुहैया नहीं करा सका। ऐसे में हंसी अब भी अपने सात साल के बेटे के साथ दिन सड़क पर और और रात बस अड्डे के प्रतीक्षालय में गुजारने को मजबूर है। बुधवार का दिन भी उन्होंने शहर की सड़कों पर ही गुजारा। सड़क पर ही उनकी काउंसिलिंग भी की गई। हरिद्वार जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम सदर गोपाल चौहान ने सोमवार को दावा किया था कि तीन दिन के भीतर हंसी को आवास मुहैया करा दिया जाएगा। लेकिन, अब प्रशासन का कहना है कि सरकार जब हंसी को नौकरी दे देगी तो आवास की समस्या भी खुद-ब-खुद हल हो जाएगी। विदित हो कि हंसी की दुखभरी दास्तान मीडिया की सुर्खियों में आने के बाद सोमवार को एसडीएम सदर गोपाल सिंह चौहान उनका हालचाल जानने नेहरू युवा केंद्र पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा था कि हंसी को बीएचईएल में आवास दिलाया जाएगा।

-----------------------

काउंसिलिंग और विविध सहायता शुरू

प्रशासन की ओर से हंसी प्रहरी की काउंसिलिग शुरू कर दी गई है। जिला प्रोबोशन अधिकारी अविनाश भदौरिया ने बताया कि उनकी टीम की काउंसलर अलका अग्रवाल और एलपीओ रेनु उपाध्याय बुधवार शाम चार बजे तक हंसी के साथ रहीं। इस दौरान उनके साथ बातचीत व अन्य माध्यमों से काउंसिलिग की गई।

chat bot
आपका साथी