छात्र आत्महत्या का मामला, ऋषिकुल के दो शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार में छात्र आत्महत्या के मामले में ऋषिकुल विद्यापीठ के दो शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 09:04 PM (IST) Updated:Tue, 23 Oct 2018 09:04 PM (IST)
छात्र आत्महत्या का मामला, ऋषिकुल के दो शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज
छात्र आत्महत्या का मामला, ऋषिकुल के दो शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार, [जेएनएन]: दिल्ली के छात्र की खुदकुशी के मामले में परिजनों ने ऋषिकुल विद्यापीठ के दो शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। परिजनों ने दो सुसाइड नोट पुलिस को दिखाए हैं। जिनमें छात्र ने दो शिक्षकों पर उसकी जिंदगी खराब करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों शिक्षकों के खिलाफ टॉर्चर व आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक देवेंद्र शर्मा निवासी मकान नंबर 79, गली नंबर 14, फेस-6 शिव विहार दिल्ली का बेटा दीपेश शर्मा ऋषिकुल विद्यापीठ हरिद्वार में कक्षा आठ का छात्र था। वह विद्यापीठ परिसर में ही बने छात्रावास में रहता था। बीते 13-14 सितंबर की रात उसने छात्रावास के आंगन में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। हालांकि उस दौरान भी परिजनों ने छात्र की मौत पर सवाल उठाए थे, मगर पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की बात कही थी।

इस मामले में दिल्ली से हरिद्वार पहुंचे परिजनों ने एसपी सिटी ममता वोहरा से मुलाकात की और बताया कि अंतिम संस्कार से पहले दीपेश के कपड़ों से दो अलग-अलग सुसाइड नोट मिले थे। जिनमें दीपेश ने लिखा है कि शिक्षक देवीदत्त कांडपाल व दिनेश चंद्र तिवारी ने उसका जीवन बरबाद कर दिया है। इसके अलावा छात्र ने सुसाइड नोट में अपने परिजनों से माफी भी मांगी है। 

परिजनों ने आरोप लगाया कि दोनों शिक्षकों ने दीपेश को इतना टॉर्चर किया है कि उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने शिक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। एसपी सिटी ममता वोहरा के निर्देश पर पुलिस ने शिक्षक देवीदत्त कांडपाल व दिनेश तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी ममता वोहरा ने बताया कि सुसाइड नोट की हैंड राइङ्क्षटग का एक्सपर्ट से मिलान कराया जाएगा। शिक्षकों के अलावा छात्र-छात्राओं से भी पूछताछ की जाएगी। जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पेड़ पर लटका मिला युवक का शव, लोगों में हड़कंप

यह भी पढ़ें: पहले पत्नी-बेटी को उतारा मौत के घाट फिर फांसी लगाकर दी जान

यह भी पढ़ें: परिजनों संग खाना खाकर सोया 12वीं का छात्र, सुबह पंखे से लटका मिला शव

chat bot
आपका साथी