Agniveer Bharti में अभ्‍यर्थी की जगह किसी और से दिलवाते थे परीक्षा, पुलिस और आर्मी इन्‍टेलिजेंस की टीम ने किया खुलासा

Agniveer Bharti Exam पुलिस एवं आर्मी इन्‍टेलिजेंस रुड़की की टीम ने अग्निवीर सेना भर्ती में अभ्यर्थियों के फर्जी दस्तावेज बनाकर भर्ती दिखवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। आरोपितों के कब्जे से फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं।

By Krishna kumar sharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Sep 2022 01:27 PM (IST) Updated:Fri, 30 Sep 2022 01:27 PM (IST)
Agniveer Bharti में अभ्‍यर्थी की जगह किसी और से दिलवाते थे परीक्षा, पुलिस और आर्मी इन्‍टेलिजेंस की टीम ने किया खुलासा
Agniveer Bharti Exam : फर्जी दस्तावेज बनाकर भर्ती दिखवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश।

टीम जागरण, रुड़की : Agniveer Bharti Exam : थाना सिविल लाइन पुलिस एवं आर्मी इन्‍टेलिजेंस रुड़की की टीम ने अग्निवीर सेना भर्ती में अभ्यर्थियों के फर्जी दस्तावेज बनाकर भर्ती दिखवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। टीम ने इन सभो को रुड़की बीईजी कैंपस से गिरफ्तार किया है।

यह गिरोह काफी समय से अभ्‍यर्थियों से डेढ़ से दो लाख रुपए लेकर किसी और से उनकी जगह परीक्षा दिलाते थे। हाल ही में कई आरोपित पकड़कर कोतवाली पुलिस को सौंपे गए हैं। इन मामलों में मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इसके बाद से पुलिस और सेना की इन्‍टेलिजेंस टीम आरोपियों की धरपकड़ में लगी हुई थी। आरोपितों के कब्जे से फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं।

पकड़े गए आरोपियों के नाम :

अनूप पुत्र सुक्रमपाल बरोदा सोनीपत हरियाणा साहिल फोगाट पुत्र सुखवीर सिंह दादरी हरियाणा राहुल पुत्र शिस्पाल निवासी हिसार हरियाणा अतुल पुत्र रामतीरथ निवासी फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश विमल कुमार पुत्र हरिश्याम निवासी फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश अंशुल कुमार पुत्र उजागर निवासी फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश

सेना की भर्ती परीक्षा में दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, तीन पर मुकदमा

इससे पहले 27 सितंबर को रुड़की में सेना में कुक की भर्ती की प्रयोगात्मक परीक्षा में दो मुन्नाभाई पकड़े गए थे। सेना ने दोनों आरोपितों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। आरोपित ने बताया था कि उसके दो दोस्तों ने मिलकर पहले किसी और से लिखित परीक्षा दिलाई थी। अब वह खुद प्रयोगात्मक परीक्षा देने के लिए आया था। पुलिस ने तीनों पर मुकदमा दर्ज किया है। जबकि एक आरोपित की तलाश की जा रही है।

रुड़की में बंगाल इंजीनियर ग्रुप एंड सेंटर के सूबेदार सुबोध चंद ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को इस मामले में तहरीर दी थी। बताया कि तीन जुलाई को सैन्य परिसर में कुक की भर्ती के लिए वर्ग सी और डी क्लास की लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। सोमवार को लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा और इंटरव्यू था।

प्रयोगात्मक परीक्षा के दौरान सेना के जवानों ने हरियाणा के झज्जर निवासी रवि के प्रवेश पत्र और दस्तावेजों की जांच की। जिसमें सेना के जवानों को कुछ शक हुआ। रवि से सख्ती से पूछताछ की गई। जिसमें रवि ने पूरा सच उगल दिया। पूछताछ में रवि ने बताया कि उसके साथी सोनीपत निवासी अमित और पानीपत निवासी चुन्नू ने उसे भर्ती का आश्वासन देकर उसके स्थान पर किसी और से लिखित परीक्षा दिलवाई थी।

उस दौरान प्रवेश पत्र पर रवि के स्थान पर किसी और का फोटो लगाया गया था। अब वह खुद प्रयोगात्मक परीक्षा देने के लिए आया था। रवि ने बताया कि उसका साथी अमित बाहर कार में बैठा है। जिसके बाद अमित को भी पकड़ लिया। दोनों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस तीसरे साथी चुन्नू की भी तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी