यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बोले, युवाओं ने बनाया उत्तराखंड; सरकार कर रही छलावा

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी श्रीनिवासन का कहना है कि उत्तराखंड राज्य बनाने वाले यहां के युवाओं को त्रिवेंद्र सरकार ने केवल छलने का काम किया है।

By Edited By: Publish:Sun, 06 Sep 2020 09:21 PM (IST) Updated:Mon, 07 Sep 2020 03:08 PM (IST)
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बोले, युवाओं ने बनाया उत्तराखंड; सरकार कर रही छलावा
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बोले, युवाओं ने बनाया उत्तराखंड; सरकार कर रही छलावा

देहरादून, जेएनएन। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.वी श्रीनिवासन ने रविवार को पहली बार दून आगमन पर केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर आड़े हाथ लेते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा कि हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वायदा करने वाली मोदी सरकार अब पकौड़े तलने को रोजगार बता रही है। उत्तराखंड राज्य बनाने वाले यहां के युवाओं को त्रिवेंद्र सरकार ने केवल छलने का काम किया है। यह आरोप उन्होंने कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए लगाए। 

इससे पहले बी.वी श्रीनिवासन का दून में जगह-जगह युवा कांग्रेस के कार्यकत्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान युवाओं को संबोधित करते हुए बीवी श्रीनिवासन ने कहा कि आज देश में बेरोजगारी अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के निर्माण का आधार ही बेरोजगारी था। यहां रोजगार न होने के कारण ही पर्वतीय जिलों के गांवों से युवा वर्ग ने बड़ी संख्या में पलायन किया। 
अब कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में युवा फिर प्रदेश लौटे हैं, लेकिन राज्य सरकार के पास उनके लिए रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो रही है और प्रदेश सरकार बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरी देकर उनका हक मार रही है। इससे राज्य के युवा हताश हैं। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस पूरे प्रदेश में बेरोजगारी के खिलाफ ब्लॉक और नगर स्तर पर आंदोलन कर सरकार को जगाने का काम करेगी। 
इस दौरान युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी और विधायक शीशपाल खैरवाल, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया, सह प्रभारी कृष्णा सतरोड और प्रदीप सूर्या, प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, प्रदेश महासचिव और मीडिया प्रभारी संदीप चमोली, प्रदेश महासचिव सोनू हसन, प्रदेश महासचिव विनीत प्रसाद, प्रदेश महासचिव अभिमन्यु डंगवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
chat bot
आपका साथी